फेक न्यूज पर आपत्ति जताई तो कंपनी से निकाला. जैक मा और अलीबाबा को कोर्ट का समन

 एक पूर्व कर्मचारी ने अलीबाबा पर आरोप लगाया है कि उसने कंपनी द्वारा फैलाई जा रही फेक न्यूज और सेंसरशिप को लेकर आपत्ति जताई थी. जिस कारण उसे कंपनी से निकाल दिया गया है. इसी मामले में कोर्ट ने ये समन जारी किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2020, 05:16 PM IST
    • यूसी वेब (UC web) के पूर्व कर्मचारी पुष्पेन्द्र सिंह परमार ने कंपनी पर लगाया आरोप
    • कहा, कंपनी ऐसी खबरों को सेंसर करती थी, जो चीन के पक्ष में नहीं होती थीं,
फेक न्यूज पर आपत्ति जताई तो कंपनी से निकाला. जैक मा और अलीबाबा को कोर्ट का समन

नई दिल्ली: सुरक्षा के लिहाज से कई चायनीज ऐप पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब एक भारतीय अदालत ने चीनी कंपनी के खिलाफ एक और कार्रवाई की है. गुरुग्राम जिला अदालत की ओर से अलीबाबा कंपनी और इसके संस्थापक जैक मा को समन जारी किया गया है और कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया है. 

हाल ही में प्रतिबंधित किए गए हैं 59 ऐप्स
जानकारी के मुताबिक, एक पूर्व कर्मचारी ने अलीबाबा पर आरोप लगाया है कि उसने कंपनी द्वारा फैलाई जा रही फेक न्यूज और सेंसरशिप को लेकर आपत्ति जताई थी. जिस कारण उसे कंपनी से निकाल दिया गया है. इसी मामले में कोर्ट ने ये समन जारी किया है.

इसके पहले भारत ने UC NEWS और UC ब्राउजर पर प्रतिबंध लगा दिया था. जो कि प्रतिबंधित किए गए 59 ऐप में शामिल थे. यह दोनों ही जैक मा की कंपनियां हैं. 

खबरें सेंसर करने का आरोप
एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, 20 जुलाई को हुई अदालती कार्यवाही में यूसी वेब (UC web) के पूर्व कर्मचारी पुष्पेन्द्र सिंह परमार ने आरोप लगाया है कि कंपनी ऐसी खबरों को सेंसर करती थी, जो चीन के पक्ष में नहीं होती थीं, इसके अलावा इसके ऐप यूसी ब्राउजर और यूसी न्यूज कई ऐसी झूठी खबरों को भी दिखाते थे, जिनके कारण सामाजिक उथल-पुथल को बढ़ावा मिलता था. 

महाशक्तियों का मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं पीएम मोदी

राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

 

ट्रेंडिंग न्यूज़