BoB FD Rates Hike: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 9 अक्टूबर से FD पर लागू कर दी हैं नई ब्याज दरें; तुरंत चेक करें

Bank of Baroda FD Interest Rates: बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7.40% प्रति वर्ष और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.90% प्रति वर्ष तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है. बैंक ने 399 दिनों के लिए अपनी तिरंगा प्लस जमा योजना पर ब्याज दरों में भी बदलाव किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2023, 07:46 PM IST
  • सामान्य नागरिकों के लिए 7.40% प्रति वर्ष की ब्याज मिलेगी
  • वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.90% प्रति वर्ष तक की ब्याज दर है
BoB FD Rates Hike: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 9 अक्टूबर से FD पर लागू कर दी हैं नई ब्याज दरें; तुरंत चेक करें

Bank of Baroda FD Interest Rates: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 3 साल तक की विभिन्न अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) दरों पर ब्याज दरों में 50 आधार अंक (BPS) तक की बढ़ोतरी की है. ये दरें 9 अक्टूबर, 2023 से ₹2 करोड़ से कम जमा पर लागू हैं.

बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7.40% प्रति वर्ष और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.90% प्रति वर्ष तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है. बैंक ने 399 दिनों के लिए अपनी तिरंगा प्लस जमा योजना पर ब्याज दरों में भी बदलाव किया है. योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को गैर-प्रतिदेय जमा (non-callable deposits) पर 7.80% प्रति वर्ष की दर से ब्याज मिलेगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने इससे पहले मई 2023 और मार्च 2023 में रिटेल टर्म डिपॉजिट ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी. बैंक ने विभिन्न अवधियों में थोक जमा ब्याज दरों (₹ 2 करोड़ से ₹ 10 करोड़ तक की जमा के लिए) 1% (100 आधार अंक) तक बढ़ा दी है.

कैसे खोले FD?
बैंक ऑफ बड़ौदा के मौजूदा और नए ग्राहक इस पेशकश का लाभ उठाने के लिए भारत भर में बैंक की किसी भी शाखा के माध्यम से एक नई एफडी खोल सकते हैं. मौजूदा ग्राहकों द्वारा बैंक के मोबाइल ऐप (BoB World)/नेट बैंकिंग (BOB वर्ल्ड इंटरनेट) के माध्यम से भी ऑनलाइन एफडी खोली जा सकती है.

निजी ऋणदाताओं Yesबैंक और hdfc बैंक ने ₹2 करोड़ से कम जमा के लिए चयनित अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दर में कटौती की है. इंडसइंड बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अक्टूबर 2023 में अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया है.

ये भी पढ़ें-  इन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, 450 रुपये में मिल रहा है LPG गैस सिलेंडर, देखें डिटेल्स

ट्रेंडिंग न्यूज़