Weekly Numerology: 21 से 27 जनवरी तक किन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 21 से 27 जनवरी तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Last Updated : Jan 21, 2024, 12:13 PM IST
  • आपको हर काम में सकारात्‍मक परिणाम
  • जीवनसा‍थी को लेकर मन में अच्‍छी भावनाएं
 Weekly Numerology: 21 से 27 जनवरी तक किन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 11 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+1 यानी 2 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 21 से 27 जनवरी तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 है. इस मूलांक के जातकों के घर में धन बढ़ेगा. इस समय आप मुश्किल से मुश्किल काम को भी बड़ी आसानी से कर लेंगे और आपके अंदर आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. इस सप्‍ताह आपके अटूट प्‍यार की वजह से आप और जीवनसाथी एक-दूसरे के करीब आएंगे और इस वजह से आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी. आपको नौकरी में बेहतरीन और नए अवसर मिलने के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में आप खूब तरक्की करेंगे और आपको विदेश से भी नौकरी का अवसर प्राप्त हो सकता है.
 
मूलांक 2
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2 है. इस सप्‍ताह आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं. इस यात्रा के जरिए अपने बिजनेस को बढ़ाने के बारे में भी सोच सकते हैं. आपको इस सप्‍ताह अपने पार्टनर के साथ बहस करने से बचना चाहिए. अगर आप अपने रिश्‍ते में रोमांस का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको पार्टनर के साथ थोड़ा तालमेल बनाकर चलना होगा. परीक्षा में सफलता पाने के लिए छात्रों को पूरी मेहनत और योजना के साथ पढ़ाई करनी होगी.  

मूलांक 3
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है  तो आपका मूलांक 3 है. इस मूलांक वाले लोगों की अध्‍यात्‍म में अधिक रुचि रहेगी. इस सप्‍ताह इनका रवैया घुमा-फिराकर बात करने के बजाय सीधी बात करने वाला रहेगा. आपके और आपके पार्टनर के बीच रोमांस बढ़ेगा. आप दोनों एक-दूसरे से कुछ इस तरह बात करेंगे कि आपके बीच में आपसी तालमेल होगा. छात्रों के लिए यह सप्‍ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा और आप पेशेवर तरीके से पढ़ाई करेंगे. इस सप्‍ताह आपको नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना है और इन अवसरों पाकर आप काफी प्रसन्‍न महसूस करेंगे.

मूलांक 4
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है  तो आपका मूलांक 4 है. इस मूलांक के लोग अपने जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाओं का आनंद लेना चाहते हैं और ऐसे में ये कभी-कभी अधिक खर्च करके खुद को परेशानी में डाल लेते हैं. अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्‍ते को मजबूत करने के लिए आपको कुछ बदलाव करने की जरूरत है. इस सप्‍ताह आपको अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान देने की जरूरत होगी. पढ़ाई में आप नए प्रोजेक्‍ट पर काम करेंगे इसलिए इन प्रोजेक्ट्स को आपको अधिक समय देना होगा.  
 
मूलांक 5
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 है. इस सप्‍ताह मुश्किल कामों को पूरा करने पर ध्‍यान देंगे. इनकी शेयर मार्केट से पैसा कमाने में रुचि बढ़ सकती है. आप अपने जीवनसाथी से दिल खोलकर बातें करेंगे. जीवनसाथी के साथ आपका रिश्‍ता प्‍यार भरा रहने वाला है. आप शिक्षा के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे और कड़ी मेहनत के बल पर आप कठिन विषयों को भी आसानी से पढ़ लेंगे.
 
मूलांक 6
यदि आपका जन्‍म महीने की किसी भी 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 6 है. इस सप्‍ताह आपको हर काम में सफलता इन लोगों की रुचि लंबी दूरी की यात्रा करने में हो सकती है. आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी तालमेल बढ़ेगा. आप मौजूदा परिस्थिति के अनुसार खुद को ढालने और अपने जीवनसाथी के साथ आगे बढ़ने में सफल होंगे. पढ़ाई में आप अपनी क्षमता और प्रयासों की मदद से अच्छे अंक लाने में सफल होंगे. इस हफ्ते नौकरी के नए अवसर पाकर आप प्रसन्न महसूस करेंगे.  

मूलांक 7
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 7 है. ये मूलांक वाले इस सप्ताह सफलता पाने में सक्षम होंगे. इस हफ्ते आपकी जीवनसाथी के साथ बेवजह बहस हो सकती है और इस वजह से आप दोनों के रिश्‍ते में खटास आने की आशंका है इसलिए आपको इस समय अपने पार्टनर के साथ रिश्‍ते में थोड़ा तालमेल बनाकर चलने की सलाह दी जाती है. इस समय आप पढ़ाई में ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन करने से पीछे रह सकते हैं.  

मूलांक 8
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 8 है. इस सप्‍ताह आपका लक्ष्‍य कार्यक्षेत्र में सफलता पाना और नाम कमाना हो सकता है. ये लोग हमेशा अपने काम में व्‍यस्‍त रहते हैं और कभी भी खाली बैठना पसंद नहीं करते हैं. इस सप्‍ताह पारिवारिक समस्‍याओं की वजह से आपके और पार्टनर के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं. इससे आपके रिश्‍ते में सुख-शांति भंग होने की आशंका है.  
 
मूलांक 9
यदि आपका जन्‍म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 9 है. इस सप्‍ताह आपको नौकरी या व्‍यापार में लाभ मिलेगा. अगर आप किसी से प्‍यार करते हैं, तो आपके रिश्‍ते में इस समय सुख-शांति बनी रहेगी. अगर आप शादीशुदा हैं, तो आपके वैवाहिक जीवन में रोमांस बना रहेगा. पढ़ाई के मामले में यह सप्‍ताह आपके लिए शानदार साबित होगा. आप परीक्षा में अच्‍छे अंक लेकर आएंगे. अगर आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो आपको इस समय अच्‍छे अवसर मिलने की संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़