Weekly Numerology: इस हफ्ते इन मूलांक वालों को उतार-चढ़ाव से गुजरना होगा, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक राशिफल को भविष्य का अनुमान लगाने के लिए अहम माना जाता है. इसमें मूलांक की गणना 1 से 9 अंकों के बीच में की जाती है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है और इसके जरिए भविष्य का अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, 1 से 9 मूलांक वालों का 4 से 10 फरवरी तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 4, 2024, 10:19 AM IST
  • विवाद व झगड़ा हो सकता है
  • पार्टनर से बेहद प्यार करेंगे
Weekly Numerology: इस हफ्ते इन मूलांक वालों को उतार-चढ़ाव से गुजरना होगा, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का अनुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2+7 यानी 9 होगा. यह हफ्ता कुछ मूलांक वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए  4 से 10 फरवरी तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है और विवाद व झगड़ा हो सकता है. अपने रिश्ते में प्रेम भाव रखने के लिए अपने पार्टनर के साथ हर पल का आनंद लें. आपको सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने का जरूरत है.

मूलांक 2 
इस सप्ताह परिवार के लोगों के साथ बहसबाजी नहीं करें. इस दौरान आपको तुरंत सफलता हासिल नहीं होगी. इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी. जीवनसाथी के साथ चल रही सभी समस्याएं खत्म होंगी. आपका मन पढ़ाई से भटक सकता है. 

मूलांक 3
इस सप्ताह अपने जीवन में करियर के संबंध में ढेरों यात्राएं करनी होंगी. पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को मधुर बनाए रखने में सक्षम होंगे. जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. इस सप्ताह आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. 

मूलांक 4
इस सप्ताह हाथ में आए बेहतरीन काम के मौके गंवा सकते हैं. इस दौरान पार्टनर के साथ रिश्ते में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आपकी पढ़ाई में चुनौतियां आ सकती हैं. आपको मेहनत करने की आवश्यकता होगी.
 
मूलांक 5
इस सप्ताह आपको कामयाबी मिलेगी. इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ पारिवारिक मामलों पर भी चर्चा कर सकते हैं. इस सप्ताह विदेश में पढ़ने का मौका मिल सकता है और यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. 

मूलांक 6
इस सप्ताह यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आप पैसे की बचत करने में भी सफल होंगे. पार्टनर में प्यार ही प्यार देखने को मिलेगा. इस दौरान आप काम को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे और जिसके अच्छा फल प्राप्त होगा.  

मूलांक 7 
इस सप्ताह आपको काफी सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा और योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा. इस दौरान पढ़ाई से आपका मन हट सकता है और इस वजह से अच्छे अंक प्राप्त करने में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.  

मूलांक 8 
इस सप्ताह किसी यात्रा करते समय अधिक सावधान रहना होगा. पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखें वरना परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह शिक्षा में आपको उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ सकता है. 

मूलांक 9 
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बुलंद होगा, जिसके कारण आप खुद के विकास और मजबूती पर अधिक जोर देते दिखाई देंगे. पार्टनर से बेहद प्यार करेंगे और दोनों में बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा. इस दौरान नौकरी में शानदार प्रदर्शन करेंगे.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़