इन मूलांक के लोगों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, अंक ज्योतिष जानें साप्ताहिक राशिफल

अंक ज्योतिष या न्यूमेरोलॉजी हमारे जीवन में अंको के महत्व का अध्ययन है.  ऐसा माना जाता है कि प्रत्येक संख्या में एक ऊर्जा होती है जो हमारे जीवन को बहुत से तरीकों से प्रभावित कर सकता है.  विभिन्न संख्याओं के अर्थ और महत्व को समझकर, आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और बेहतर निर्णय ले सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2023, 03:33 PM IST
  • अंकज्योतिष से जानें बेहतर दिन और समय
  • अंक 3 के लिए खोलेगा सफलता के दरवाजे
इन मूलांक के लोगों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, अंक ज्योतिष जानें साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्ली: इस सप्ताह के अंकज्योतिष की भविष्यवाणी बताती है कि यह सप्ताह लक्ष्यों पर ध्यान बढ़ाने और उन्हें प्राप्त करने की दिशा में काम करने का एक अच्छा समय है. 
अंक 1  नई शुरुआत, नेतृत्व और स्वतंत्रता से जुड़ा है. इस सप्ताह, आपकी ऊर्जा मजबूत है, जिसका अर्थ है कि आपके जीवन की जिम्मेदारी वाली चीजों को पूरा करने का एक अच्छा समय है.
अंक 2  आपके लिए यह सप्ताह संतुलन  और सहयोग से जुड़ा है.  इससे पता चलता है कि आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच समानता बनाए रखना महत्वपूर्ण है.  
अंक 3 इस सप्ताह का एक  महत्वपूर्ण अंक 3 है, जो कला के क्षेत्र में प्रगति, सेल्फ ग्रोथ और उन्नति से जुड़ा है.  इससे पता चलता है कि आप खुद को अच्छे कलाकार के रूप में व्यक्त करने और आपके विचारों को दूसरों तक पहुंचाने के लिए अच्छा समय है. 
अंक 4  यह सप्ताह आपके लिए सफलता और कड़ी मेहनत से जुड़ा है.  इससे पता चलता है कि यह आपको जिम्मेदारियों पर ध्यान देने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का एक अच्छा समय है. 
अंक 5  आपके लिए यह परिवर्तन, आजादी और रोमांचक यात्रा से जुड़ा है. इससे पता चलता है कि यह बदलाव को अपनाने और नई चीजों को आजमाने के लिए अच्छा समय भी है.  यह जोखिम लेने और आलस से बाहर निकलने का भी एक अच्छा समय है.
अंक 6  आपके लिए यह सप्ताह प्रेम, परिवार और रिश्तों से जुड़ा है.  इससे पता चलता है कि यह आपके रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का एक अच्छा समय है.
अंक 7  यह सप्ताह आपके लिए दूसरों के साथ काम करने और नई योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए अच्छा समय है.
अंक 8  यह सप्ताह आपको कौशल और प्रतिभा को बढ़ाने और शुभ कामों को शुरू करने के लिए एक अच्छा समय है.
अंक 9  यह सप्ताह  आपके लिए सामाजिक होने और तर्क के आधार पर फैसले लेने का अच्छा समय है. यह उन लोगों के प्रति प्रशंसा और आभार देने का  अच्छा समय है जो आपका समर्थन करते हैं.
अंत में, इस सप्ताह के लिए अंक ज्योतिष  की भविष्यवाणी से पता चलता है , कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें , परिवर्तन को अपनाये और अपने प्रियजनों के साथ समय जरूर बितायें, वही अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल पर प्रसारित होने वाले ज्योतिष कार्यक्रम से जुड़े.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़