Weekly Numerology: मूलांक 6 वालों को मिल सकता है विदेश जाने का मौका, जानें 25 फरवरी से 2 मार्च का अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 25 फरवरी से 2 मार्च तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 25, 2024, 12:23 PM IST
  • लंबी दूरी की यात्राएं
  • जीवनसाथी या प्रेमी के साथ
Weekly Numerology: मूलांक 6 वालों को मिल सकता है विदेश जाने का मौका, जानें 25 फरवरी से 2 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: मूलांक जातक के जीवन का महत्वपूर्ण अंक माना गया है. अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 15 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+5 यानी 6 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 25 फरवरी से 2 मार्च तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
इस मूलांक वाले जातक घुमा-फिराकर बात करने के बजाय सीधी बात करना पसंद करते हैं. ये खुले विचारों वाले होते हैं और मानसिक रूप से स्थिर होने की वजह से ये किसी भी परिस्थिति में खुद को आसानी से ढाल लेते हैं. इस सप्‍ताह छात्रों को पढ़ाई में ध्‍यान लगाने में दिक्‍कत हो सकती है. 

मूलांक 2
इस सप्‍ताह लंबी दूरी की यात्रा करने में अधिक आनंद मिलेगा. ये बार-बार अपना मन बदल सकते हैं. ये जातक अपने लक्ष्‍यों को हासिल करने के लिए एक खास काम अपना सकते हैं. इस सप्‍ताह आप अपने पार्टनर को अच्‍छी तरह से समझ पाएंगे और आप दोनों के बीच आपसी समझ बढ़िया रहेगी.

मूलांक 3
इस सप्‍ताह धर्म और आध्यात्मिक कार्यों को सीखने में रुचि बढ़ सकती है. ये लोग सीधी बात करना ज्‍यादा पसंद करते हैं. इस सप्‍ताह आपके प्रेम जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी. आप दोनों का रिश्‍ता मजबूत होगा. इस सप्ताह छात्र पढ़ाई में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले हैं.

मूलांक 4
इस सप्‍ताह आपकी यात्रा में अधिक रुचि बढ़ सकती है और इसे आप अपने मनोरंजन के तौर पर ले सकते हैं. ये जातक बहुत प्रतिभाशाली होते हैं और ये अपनी प्रतिभा से हर काम को बहुत सहज और सरल बना लेते हैं. इस सप्‍ताह आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां आने की आशंका है.

मूलांक 5
इस सप्‍ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे और काम में अपनी कार्यक्षमता को भी साबित कर पाएंगे. आपने अब तक अपने काम में जो मेहनत की है, अब आपको उसके लिए प्रशंसा मिल सकती है.

मूलांक 6
इस सप्‍ताह आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी तालमेल बहुत अच्‍छा रहने वाला है. आप दोनों के बीच प्‍यार बढ़ेगा और आपको अपने जीवनसाथी के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने का भी मौका मिलेगा. इस सप्ताह छात्रों को विदेश जाकर पढ़ाई करने का मौका भी मिल सकता है.

मूलांक 7
इस सप्‍ताह आपके और आपके पार्टनर के लिए एक-दूसरे की भावनाओं और जरूरतों को समझने के लिए यह सही समय है. इस सप्‍ताह आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं और आप दोनों ही इसका भरनूर आनंद उठाएंगे.

मूलांक 8
इस सप्‍ताह छात्रों के लिए यह सप्‍ताह ज्‍यादा शुभ और फलदायी नहीं रहने वाला है. अपने जीवन में अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. आपके दोस्‍तों की वजह से जीवनसाथी या प्रेमी के साथ आपके रिश्‍ते खराब होने के संकेत हैं.

मूलांक 9
इस सप्‍ताह आपको लंबी दूरी की यात्राएं अधिक तय करनी पड़ सकती हैं. इन जातकों के बारे में ये कहा जा सकता है कि ये बहुत स्‍वाभिमानी होते हैं. आपको अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का मौका भी मिल सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़