Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों की खुल सकती है किस्मत, जानिए 17 से 23 मार्च का अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 17 से 23 मार्च तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 17, 2024, 01:23 PM IST
  • पढ़ाई पर से छात्रों का ध्‍यान भटक
  • नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना
Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों की खुल सकती है किस्मत, जानिए 17 से 23 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2+7 यानी 9 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 17 से 23 मार्च तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
छात्रों के लिए यह सप्‍ताह ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है. इस सप्‍ताह आपके आत्‍मविश्‍वास में कमी आने के संकेत हैं. आपका मन प्रसन्न रहेगा. खोया हुआ पैसा अचानक वापस मिलेगा. आपको दूसरों की मदद करने का अवसर मिल सकता है. 

मूलांक 2
इस सप्‍ताह के जातक घूमने-फिरने जा सकते हैं. आपको अपने रिश्‍ते में इस तरह की परिस्थितियों से बचने की कोशिश करनी चाहिए है. नौकरीपेशा जातकों से इस सप्‍ताह काम में कुछ गलतियां हो सकती हैं. आपके विकास के मार्ग में बाधा का काम कर सकती है. 
 
मूलांक 3
इस सप्‍ताह आपका ध्यान अपना काम पूरा करने पर रहेगा. आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिन्हें आप सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. किसी खास काम में आपको सफलता मिल सकती है. भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. 

मूलांक 4
इस सप्‍ताह छात्रों का ध्‍यान पढ़ाई के बजाय इधर-उधर रहने वाला है. इसकी वजह से पढ़ाई में उनका मन कम ही लग पाएगा. आपके अपने बिजनेस पार्टनर से भी रिश्‍ते खराब हो सकते हैं. 

मूलांक 5
इस सप्‍ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. पर्यटन से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा. आपको कुछ गोपनीय बातों के बारे में भी पता चल सकता है.

मूलांक 6 
इस सप्‍ताह इस मूलांक वाले जातकों की रुचि मीडिया और इससे जुड़े कार्यों में अधिक होती है. आमतौर पर ये लोग बहुत भाग्‍यशाली होते हैं और अपने भाग्‍य की मदद से सफलता प्राप्‍त करते हैं. ये ज्‍यादातर लंबी दूरी की यात्राएं तय करने में ही व्‍यस्‍त रह सकते हैं.

मूलांक 7
इस सप्‍ताह छात्रों के लिए ज्‍यादा फलदायी साबित नहीं होगा. आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन करने में असमर्थ हो सकते हैं. इसके अलावा उच्‍च प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी यह सप्‍ताह ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है. यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो सफल होना थोड़ा कठिन रहने वाला है. 
 
मूलांक 8

इस सप्‍ताह आप नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं और यह बात आपको परेशान कर सकती है. आप कार्यक्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन करने में भी विफल हो सकते हैं. व्‍यापारियों को इस समय मुनाफा कमाने में कठिनाई होने की आशंका है.

मूलांक 9
यह सप्‍ताह छात्रों के लिए ज्‍यादा शुभ नहीं रहने वाला है. इस समय पढ़ाई पर से छात्रों का ध्‍यान भटक सकता है. इस मूलांक के जातकों को इस सप्‍ताह नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना कम ही है. अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो यह समय इसके लिए उचित नहीं है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़