Wednesday Remedies: बुधवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, भगवान गणेश हो जाएंगे नाराज

हम अपने जीवन में कई तरह की समस्याओं से परेशान रहते हैं. हालांकि, शास्त्रों में वर्णित कुछ उपायों को फॉलो कर हम अपने जीवन की बड़ी से बड़ी से परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. इन्हीं में से एक है बुधवार के उपाय. शास्त्रों के जानकारों की मानें, तो बुधवार के दिन हमें कुछ कामों करने से कई तरह की समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

Last Updated : Jan 16, 2024, 06:22 PM IST
  • भगवान गणेश हो जाते हैं नारा
  • बुधवार को न करें ये 5 काम
Wednesday Remedies: बुधवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, भगवान गणेश हो जाएंगे नाराज

नई दिल्लीः हम अपने जीवन में कई तरह की समस्याओं से परेशान रहते हैं. हालांकि, शास्त्रों में वर्णित कुछ उपायों को फॉलो कर हम अपने जीवन की बड़ी से बड़ी से परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. इन्हीं में से एक है बुधवार के उपाय. शास्त्रों के जानकारों की मानें, तो बुधवार के दिन हमें कुछ कामों करने से कई तरह की समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

भगवान गणेश हो जाते हैं नाराज

हालांकि, बहुत सारे काम ऐसे भी होते हैं जिन्हें हमें इस दिन नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं उन कामों के बारे में जिन्हें बुधवार के दिन नहीं करना चाहिए. बुधवार का दिन भगवान गणेश, मां दुर्गा और बुध देवता को समर्पित है. बुध चंद्रमा के पुत्र हैं. ऐसे में इस दिन कुछ कामों को करने से भगवान गणेश नाराज हो सकते हैं. 

बुधवार को न करें ये 5 काम

1. शास्त्रों की मानें, तो बुधवार के दिन हमें उत्तर, पश्चिम और ईशान दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए. क्योंकि इन दिशाओं में दिशाशूल रहता है. 
2. इसके अलावा इस दिन खानपान का भी विशेष ख्याल रखना चाहिए. बुधवार को हमें हरी साग-सब्जियों का सेवन नहीं करना चाहिए. यह हेल्थ के लिए नुकसानदायक हो सकती हैं. 
3. सबसे बड़ी बात कि इस दिन पैसों-रुपयों की लेन-देन नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि इस दिन उधार में दिया गया पैसा वापस नहीं मिलता है. 
4. बुधवार को लड़की के मां को सिर भी नहीं धोना चाहिए. इससे लड़की के स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ेगा. साथ ही खीर या वैसा व्यंजन जिसमें दूध जलने की संभावना हो नहीं बनाना चाहिए. 
5. इस दिन किसी भी महिला या कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए. इसके अलावा पान का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे आर्थिक क्षति होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ेंः Today's Horoscope: मंगलवार का दिन इन 5 राशियों के लिए है मंगलकारी, बजरंग बली बनाएंगे अकूत संपत्ति का मालिक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़