Vastu Tips: पति-पत्नी के प्यार मे हो गई है कमी तो बेडरूम में जरूर करें ये खास उपाय

Vastu Tips  for Married Couple: व्यापारियों के लिए भी तोता शुभ होता है. अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान में उत्तर दिशा को वास्तु संबंधी समस्याओं से मुक्त रखने के लिए इस दिशा में हरे तोते का चित्र लगाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 12:43 PM IST
  • इस उपाय से व्यापार में होगी वृद्धि
  • बच्चे की पढ़ाई के लिए करें ये उपाय
Vastu Tips: पति-पत्नी के प्यार मे हो गई है कमी तो बेडरूम में जरूर करें ये खास उपाय

नई दिल्ली. Vastu Tips  for Married Couple: अगर पति-पत्नी के बीच किसी प्रकार का मनमुटाव चल रहा है. अगर रिश्ते में प्यार की कमी है तो तो वास्तु शास्त्र में इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं. इसकी मदद से पति-पत्नी के रिश्तों में मधरता आ सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तोते की तस्वीर लगाने से कई तरह के फायदे होते हैं.

तोते को प्यार, वफादारी, लंबी उम्र और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. चीनी सभ्यता में भी तोते को शुभ संदेश और देवत्व का प्रतीक माना जाता है. दंपत्ति को अपने बेडरूम में तोते के जोड़े की तस्वीर लगानी चाहिए. इससे आपके रिश्ते में खुशियां आएंगी और दोनों के बीच प्यार पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगा. 

इस उपाय से व्यापार में होगी वृद्धि
व्यापारियों के लिए भी तोता शुभ माना गया है. अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान में उत्तर दिशा को वास्तु संबंधी समस्याओं से मुक्त रखने के लिए इस दिशा में हरे तोते का चित्र लगाएं. इससे आप व्यापार में अपनी बुद्धिमता और क्षमताओं का पूरा उपयोग कर पाएंगे, जिससे आपके व्यवसाय में तेजी से वृद्धि होगी.

बच्चे की पढ़ाई के लिए करें ये उपाय
घर में उत्तर दिशा में तोते की फोटो लगानी चाहिए. इस दिशा में तोते का चित्र लगाने से न केवल बच्चे की पढ़ाई में रुचि बढ़ती है, बल्कि उसकी स्मरण शक्ति भी बढ़ती है. ऐसा करने से वह अपनी क्षमताओं का अच्छी तरह से उपयोग करने में सक्षम हो पाएगा. जो आपके बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में योगदान दे सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shaniwar Upay: क्या अपकी कुंडली में कमजोर है शनि ग्रह? जानिए मजबूत करने के अचूक उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़