Vastu Tips: किचन में इस जगह भूलकर भी न रखें चाकू, नहीं तो दिन-रात होगा गृहक्लेश

 Kitchen Vastu Tips: वास्तु शास्त्र बताता है कि किचन में चाकू को हमेशा सुरक्षित जगह पर रखना चाहिए. कभी भी चाकू को सिंक में न छोड़ें. सिंक में चाकू को छोड़ना अशुभ माना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 07:42 AM IST
  • सिंक में भूलकर भी न रखें चाकू
  • वरना घर से सुख-समृद्धि चली जाएगी
Vastu Tips: किचन में इस जगह भूलकर भी न रखें चाकू, नहीं तो दिन-रात होगा गृहक्लेश

नई दिल्ली: Kitchen Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताया गया है. किचन के सामान के बारे में भी बताया गया है कि उसको कहां रखना चाहिए, किस दिशा में होना चाहिए और कहां रखने से नुकसान हो सकता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में यह भी बताया गया है कि किचन के हिस्से में चाकू को नहीं रखना चाहिए. चाकू डेली लाइफ में इस्तेमाल होने वाली चीज है, इसे हर कोई अपने किचन में रखता, इए जान लेते हैं कि वास्तु इसके बारे में क्या कहता है.

सिंक में ना रखें
किचन में चाकू को हमेशा सुरक्षित जगह पर रखना चाहिए. कभी भी चाकू को सिंक में न छोड़ें. सिंक में चाकू को छोड़ना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इससे घर में दिन-रात क्लेश होने लगता है. आप चाहकर भी क्लेश नहीं रोक पाते हैं और खुद भी मानसिक तनाव के शिकार हो जाते हैं.

काले रंग का चाकू न खरीदें
घर में काले रंग के चाकू का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, नहीं तो नेगेटिव एनर्जी आपको घेर लेगी और आप डिप्रेशन में जा सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप किसी अन्य रंग का चाकू लेकर आएं, ताकि आप पॉजिटिविटी बरकरार रख सकें और मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहें.

सब्जी के चाकू से मांस न काटें
यदि आप चाकू सब्जी काटने वाले चाकू से ही मांस काटते हैं तो तह शुभ नहीं माना जाता है. इसके अलावा चाकू से बोतल का ढक्कन भी नहीं खोला जाता, क्योंकि इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. यदि आपके किचन के चाकू को जंग लग गया है, तो उसे तुरंत कूड़ेदान में फेंक दें, ये आपके लिए घातक साबित होसा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में इस पेड़ को देखने वाले लाखों में एक, कुछ ही दिनों में हो जाते हैं मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़