Ghode Ki Naal Ke Upay: नए साल में घोड़े की नाल से करें ये 4 विशेष उपाय, पैसों की किल्लत हो जाएगी दूर

Ghode Ki Naal Ke Upay: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. वास्तु में घोड़े की नाल का बहुत लाभ बताया गया है. मान्यता है कि इसके कुछ आसान उपाय से हमें कई लाभ मिलते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 26, 2023, 11:04 AM IST
  • मुख्य द्वार पर टांगें
  • नौकरी-बिजनेस में तरक्की
Ghode Ki Naal Ke Upay: नए साल में घोड़े की नाल से करें ये 4 विशेष उपाय, पैसों की किल्लत हो जाएगी दूर

नई दिल्ली: Ghode Ki Naal Ke Upay:  नए साल के शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इसके बाद साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी. नए साल के साथ हर किसी की इच्छा होती है कि उसके जीवन में सब कुछ अच्छा हो. इसके लिए वे कई तरह के उपाय करते हैं. एक्सपर्ट की मानें, तो नए साल में कुछ वास्तु उपाय करने से जीवन से सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. 

जीवन में आती हैं खुशियां
इसी में से एक है घोड़े की नाल के उपाय. वास्तु के अनुसार घोड़े की नाल के कुछ उपाय से जीवन में खुशियां आती हैं. ऐसा माना जाता है कि काले घोड़े की नाल से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और मां लक्ष्मी भी घर में विराजमान होती हैं. इसके अलावा वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है. ऐसे में आइए जानते हैं घोड़े की नाल के कुछ वास्तु उपायों के बारे में. 

1. वास्तु के अनुसार घर में काले घोड़े की नाल लगाना बहुत शुभ होता है. नए साल के पहले दिन घर की उत्तर या पूर्व दिशा में काले घोड़े की नाल लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर काले घोड़े की नाल लटकाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. इससे पैसों की तंगी दूर होती है. 

3. अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं और कठिन प्रयास के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है, तो काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी मध्यमा उंगली में पहनें. मान्यता है कि इससे करियर में सफलता मिलती है.

4. अगर आपके घर में कोई बीमार है तो नए साल में काले घोड़े की नाल से चार कीलें बनाएं. इसके बाद इन किलों को सवा किलो उड़द की दाल और एक सूखा नारियल के साथ बीमार व्यक्ति के ऊपर से उतारकर बहते पानी में डाल दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़