Valentine Day 2023: इन राशियों के लोग बनते हैं बेस्ट पार्टनर, जीवनभर निभाते हैं एक-दूजे का साथ

Valentine Day 2023: प्यार का इजहार करने और प्रपोज करने वाले जोड़ों को वैलेंटाइन वीक का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन अपने प्रेमी-प्रेमिका को खास महसूस कराने के लिए लोग एक-दूसरे को एक से बढ़कर एक तोहफे भी देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 10:28 AM IST
  • मेष और धनु वाले होते हैं बेस्ट पार्टनर
  • मिथुन- तुला निभाते हैं एक-दूजे का साथ
Valentine Day 2023: इन राशियों के लोग बनते हैं बेस्ट पार्टनर, जीवनभर निभाते हैं एक-दूजे का साथ

Valentine Day 2023 फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है.  इस साल वैलेंटाइन वीक  7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाएगा.इस दौरान आमतौर पर दोस्त या चाहने वाले एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं और जीवन भर साथ निभाने की कसमें खाते हैं. हालंकि कुछ राशियां एक-दूजे के लिए ही बनीं होती हैं. ये लोग पर्फेक्ट मैच होते हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेष और धनु
मेष और धनु राशि के लोग मौज-मस्ती करने वाले होते हैं. वे एक-दूसरे के लिए जीवन को रोमांचक बनाने के साथ ही एक-दूसरे को पूरा समय देते हैं. 

वृष और मकर
मकर राशि वाले अपनी योजनाओं पर अडिग रहते हैं. वे प्रक्रिया को शुरू से लेकर अंत तक पसंद करते हैं. वृष राशि वालों के लिए भी यही कहा जाता है जो सामान्य रूप से आराम पसंद करने वाले होते हैं. ये दोनों ही राशियां अत्यधिक दृढ़ निश्चयी और शांत स्वभाव की होती हैं.

मिथुन और तुला
मिथुन राशि के लोगों को गपशप करना पसंद होता है, जबकि तुला राशि के जातक बहुत धैर्यवान होते हैं और दूसरों को सुनना पसंद करते हैं. तुला और मिथुन जब प्यार में होते हैं तो इस बात को सुनिश्चित करते हैं कि उनका साथी हमेशा खुश रहे.

कर्क और मीन
मीन राशि वाले दयालु स्वभाव के होते हैं जो नए संबंध बनाना पसंद करते हैं. जबकि कर्क राशि के जातक सहज और भावुक होते है. प्यार के मामले में दोनों के विचार आपस में मिलते हैं.

सिंह और वृश्चिक
सिंह और वृश्चिक राशि वाले स्वभाव से पजेसिव और जिद्दी होते हैं, लेकिन ये प्यार भी उतनी ही उग्रता के साथ करते हैं. सिंह और वृश्चिक राशि वालों के बीच अद्भुत केमिस्ट्री देखने को मिलती है.

कन्या और कुम्भ
कन्या राशि के लोग परफैक्शनिस्ट  होते हैं और कुंभ राशि के लोग जैसा है वैसा ही जीवन जीते हैं. इसके अलावा, दोनों ही राशियां साहसी होती हैं और अपने पसंदीदा काम को करने में समय बिताना पसंद करती हैं. ये एक-दूसरे के लिए सबसे अच्छा साथी बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में नारियल का पेड़ देखना शुभ या अशुभ, जानें जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़