Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन राशियों को रहना होगा सचेत, हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें अपना राशिफल

Today's Horoscope: आज 5 दिसंबर को मंगलवार है. शास्त्रों में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की सच्चे मन से आराधना करने से मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो आज के दिन तुला राशि के जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. साथ ही रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी. आइए जानते हैं आज के दिन बाकी राशियों का हाल कैसा रहने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 5, 2023, 07:51 AM IST
  • तुला को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग
  • मकर के पारिवारिक दायित्व की होगी पूर्ति
Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन राशियों को रहना होगा सचेत, हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें अपना राशिफल

नई दिल्लीः Today's Horoscope: आज 5 दिसंबर को मंगलवार है. शास्त्रों में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की सच्चे मन से आराधना करने से मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो आज के दिन तुला राशि के जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. साथ ही रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी. आइए जानते हैं आज के दिन बाकी राशियों का हाल कैसा रहने वाला है. 

तुला राशि
जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी. रिश्तों में मजबूती आएगी. जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. हनुमान जी के दर्शन करें.

वृश्चिक राशि
भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा. धर्म गुरु या पिता का सहयोग मिलेगा. रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी. शासन सत्ता से सहयोग मिल सकता है. नए संबंध बनेंगे. गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें.

धनु राशि
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे व्यावसायिक और पारिवारिक प्रतिष्ठा प्रभावित हो. आर्थिक मामलों में प्रगति होगी. भगवान शिव के दर्शन करें.

मकर राशि
जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. संकट मोचन का पाठ करें.

कुंभ राशि
सामाजिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें. किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है. जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. कन्या को भोजन कराएं.

मीन राशि 
शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा श्रम सार्थक होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. व्यावसायिक प्रयासों में सफलता मिलेगी. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

ये भी पढ़ेंः Today's Horoscope: मिथुन और सिंह समेत इन राशियों को होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़