Today's Horoscope: 29 अगस्त को इन जातकों को मिलेगी तरक्की, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. राशिफल वस्तुतः पुरातन ज्योतिष शास्त्र की विधा है. इसके माध्यम से किसी इंसान के जीवन की भविष्यवाणी की जाती है. दरअसल, वैदिक राशि में 12 राशियों का उल्लेख मिलता है और हर राशि का स्वामी ग्रह ही होता है. इन्हीं ग्रह नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 29, 2023, 07:09 AM IST
  • साहसिक कदम उठाने से पीछे नहीं हटें मेष के जातक
  • वृषभ के जातकों को सोच समझकर लेना होगा फैसला
Today's Horoscope: 29 अगस्त को इन जातकों को मिलेगी तरक्की, जानें अपना राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. राशिफल वस्तुतः पुरातन ज्योतिष शास्त्र की विधा है. इसके माध्यम से किसी इंसान के जीवन की भविष्यवाणी की जाती है. दरअसल, वैदिक राशि में 12 राशियों का उल्लेख मिलता है और हर राशि का स्वामी ग्रह ही होता है. इन्हीं ग्रह नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है. आज यानी 29 अगस्त को मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 

मेष राशिः आज सितारे आपके पक्ष में हैं. ऐसे में आपको किसी भी तरह का साहसिक कदम उठाने से पीछे नहीं खिसकना चाहिए. आज के दिन आपको बिजनेस के क्षेत्र में सफलता मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको जीत मिल सकती है. हेल्थ नॉर्मल रहेगा. शनिदेव को प्रणाम करते रहें. 

वृषभ राशिः आज के दिन अगर आप कोई यात्रा करते हैं, तो उसमें आपको लाभ मिलेगा. हेल्थ नॉर्मल रहेगा. व्यापार पहले से बेहतर रहेगा. आज के दिन कोई भी फैसला काफी सोच समझ कर लें. बच्चों का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है. नीली वस्तु को अपने पास रखें शुभ लाभ प्राप्त होगा. 

मिथुन राशिः आज के दिन आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि आपको चोट-चपेट लग सकती है. इसके अलावा किसी तरह की परेशानी में पड़ सकते हैं. आज के दिन अपनी वाहन धीरे चलाएं. किसी भी तरह का रिस्क लेने से खुद को रोकें. हेल्थ नॉर्मल रहेगा. काली जी का आशीर्वाद लेते रहें. 

कर्क राशिः आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है. जीवन पूर्ण रूप से आनंददायक बीतेगा. हेल्थ पहले से बेहतर रहेगा. व्यापार भी पहले से अच्छा रहेगा. हालांकि, आज के दिन आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त हो सकते हैं. आपके भीतर विनम्रता का भाव रहेगा. आप सबका मान-सम्मान करेंगे. सामाजिक स्थिति में सुधार होने वाला है. किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. नीली वस्तु का दान करना आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है. 

सिंह राशिः आज के दिन आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ सकते हैं. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आज शुरू हो सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होने वाला है. इसके अलावा आप पारिवारिक मेलजोल में व्यस्त रह सकते हैं. ग्लैमर, कला, फैशन, फिल्म या मीडिया से जुड़े लोग अपने क्षेत्र में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. आज के दिन नीली वस्तु का दान करना आपके लिए काफी फायदेमंद है. 

कन्या राशिः आज के दिन आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है. किसी से व्यर्थ के मुद्दों पर बहस करने से खुद को रोकें. व्यापार पहले से अच्छा चलने वाला है. आज के दिन आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है. इसकी आपकी मानसिक और शारीरिक थकावट भी बढ़ सकती है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है. 

तुला राशिः आज के दिन चीजें आपके अनुकूल दिख रही हैं. आपको आपके मेहनत का फल मिलने वाला है. साथ ही आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा होने वाला है. इसके अलावा आज के दिन आप शांतिपूर्ण धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. हेल्थ आपका नॉर्मल रहने वाला है. व्यापार भी अच्छा चलने वाला है. शनिदेव को प्रणाम करते रहें. 

ये भी पढ़ेंः आज सावन के आखिरी सोमवार पर बन रहे ये पांच शुभ संयोग, जानें आज का शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़