Today's Horoscope: किसी के लिए नौकरी की तलाश होगी खत्म, तो किसी को बिजनेस में होगा लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. राशिफल की गणना ज्योतिष शास्त्र के तहत ही की जाती है. मान्यता है कि राशिफल के जरिए हम सभी अपने आने वाले समय के बार में थोड़ी बहुत जानकारी हासिल करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज रविवार 9 जून का दिन हमारे लिए किस तरह से बीतने वाला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2024, 06:09 AM IST
  • तुला को झेलनी पड़ सकती है स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां
  • मीन के लिए बन रहे धन लाभ के योग
Today's Horoscope: किसी के लिए नौकरी की तलाश होगी खत्म, तो किसी को बिजनेस में होगा लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. राशिफल की गणना ज्योतिष शास्त्र के तहत ही की जाती है. मान्यता है कि राशिफल के जरिए हम सभी अपने आने वाले समय के बार में थोड़ी बहुत जानकारी हासिल करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज रविवार 9 जून का दिन हमारे लिए किस तरह से बीतने वाला है. 

मेष राशि 
आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे. तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. आपसी संबंध मजबूत होंगे. घर में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा. त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है. किसी बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है.

वृषभ राशि 
आज आपको अपने कार्य प्रदर्शन से लोगों की सराहना मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन शुभ है. रोजगार में वृद्धि होगी. किसी अजनबी व्यक्ति से सहयोग मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी.

मिथुन राशि 
आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए किसी बड़े निर्णय लेने के लिए अनुकूल है. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. दोस्तों के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. व्यवसाय में लाभ होगा.

कर्क राशि 
आज किसी से धोखा मिल सकता है, संभलकर रहें. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. बैंकिंग से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. सेहत का ख्याल रखें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

सिंह राशि 
व्यावसायिक कार्यों से जुड़ी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. सेहत के लिहाज से आज का दिन अनुकूल नहीं है. धन लाभ होगा, लेकिन साथ ही खर्चे भी बढ़ेंगे. अपने परिवार तथा दफ्तर में मेलजोल बनाकर रखें. 

कन्या राशि 
आज का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. खानपान का ख्याल रखें. आध्यात्मिक कार्यों की तरफ रुझान बढ़ेगा. व्यवसाय में उन्नति होने के योग बन रहे हैं. शेयर बाजार से लाभ हो सकता है.

तुला 
आज कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपके काम की कदर की जाएगी. सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं. करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं. मनोबल और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

वृश्चिक राशि 
व्यापारी आज योजनाओं का विस्तार कर सकते हैं. परिवार में किसी की खराब सेहत से परेशान हो सकते हैं. खानपान पर नियंत्रण रखना होगा. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे. खर्चे बढ़ सकते हैं.

धनु राशि 
किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है. भाई-बंधुओं से लाभ होगा. शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. आज बाहर का खाने से बचें तो बेहतर होगा.

मकर राशि 
वस्त्राभूषण और वाहन सुख में वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. दफ्तर में किसी भी राजनीति से दूर रहें. आज आपका मूड मस्ती भरा रहेगा. काम की गति सामान्य रहेगी. किसी खास से मुलाकात हो सकती है

कुम्भ राशि 
किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिल सकता है. कला तथा साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. शेयर मार्केट में निवेश से लाभ होगा. आज के दिन अपनी सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. धन के स्रोतों में वृद्धि होगी.

मीन राशि
माता का सानिध्य प्राप्त होगा. स्वभाव में अड़ियलपन रहेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है. अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता हासिल प्राप्त होगी. प्रेम जीवन सुखमय रहेगा. यात्रा पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Nirjala Ekadashi 2024: कब मनाई जाएगी निर्जला एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और पीछे की मान्यता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़