Today's Horoscope: मेष और वृषभ समेत इन जातकों पर शनिदेव रहेंगे मेहरबान, कारोबार में आएगी तरक्की

Today's Horoscope: आज 23 दिसंबर को शनिवार है. शास्त्रों की मानें, तो शनिवार का दिन कलयुग में न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है. मान्यता है कि शनिदेव इंसानों को उसके कर्म के आधार पर न्याय देने का काम करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के जातकों के लिए खुशियां लेकर आने वाला है, तो किन जातकों को दुखों का सामना करना पड़ सकता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 23, 2023, 07:59 AM IST
  • शनिदेव का समर्पित है शनिदेव
  • कलयुग में न्याय के देवता हैं शनिदेव
Today's Horoscope: मेष और वृषभ समेत इन जातकों पर शनिदेव रहेंगे मेहरबान, कारोबार में आएगी तरक्की

नई दिल्लीः Today's Horoscope: आज 23 दिसंबर को शनिवार है. शास्त्रों की मानें, तो शनिवार का दिन कलयुग में न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है. मान्यता है कि शनिदेव इंसानों को उसके कर्म के आधार पर न्याय देने का काम करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के जातकों के लिए खुशियां लेकर आने वाला है, तो किन जातकों को दुखों का सामना करना पड़ सकता है. 

मेष राशि
आज का दिन व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिए बहुत शानदार होने वाला है. व्यापारियों के लिए हीरा, कोयला, चूना आदि क्षेत्र लाभ दे सकते हैं. आपका जीवन सहज और सामान्य रहे तो ही आपके लिए अच्छा है. अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में रुकावट डाल सकती है. आज आपको लगेगा कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहे हैं.

वृष राशि
आज किस्मत आपके साथ रहेगी और कारोबार में आ रही दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपको बिजनेस में काफी फायदा पहुंचाएगा. लोग आपकी क्रिएटिविटी से प्रभावित होंगे. सुबह उठने के बाद सूर्य को प्रणाम करें.

मिथुन राशि
आज आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. आपकी सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. आपकी लापरवाही महंगी साबित हो सकती है. साझीदारी के लिए अच्छे मौके हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही कदम बढ़ाएं.

कर्क राशि
आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है. हालांकि, इसके लिए आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए कार्य क्षेत्र में बाहरी अवसर मिलने के योग हैं. आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे. पैसों को लेकर सावधानी रखें. चोट लगने की भी आशंका है.

सिंह राशि
आज आप अपनी मेहनत के जरिए परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब रहेंगे. बिजनेसमैन किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. किसी जरूरी काम में भी सफलता मिल सकती है. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है. मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर डालें, आपका दिन अच्छा बीतेगा.

कन्या राशि
आज आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. माँ की बीमारी परेशान कर सकती है. उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज पर लगाने की कोशिश करें. दफ्तर का माहौल आज आपके लिए काफी मुश्किल हो सकता है. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें बंद कर यकीन न करें.

ये भी पढ़ेंः Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखाई दिया बंदर, तो जान लें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़