Today's Horoscope: शनिवार का दिन इन राशियों के लिए है शुभ, आमदनी में होगी जबरदस्त उछाल

Today's 2 December Horoscope: हिंदू धर्म शास्त्रों में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है. शास्त्रों की मानें, तो इन राशियों की मदद से हम अपने आने वाले भविष्य के बारे में जानते हैं. आज यानी 2 दिसंबर को शनिवार है. शनिवार का दिन आधुनिक युग में न्याय के देवता शनि देव को समर्पित है. माना जाता है कि शनिदेव इंसान को उसके कर्मों के आधार पर फल देने का काम करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए शुभ होने वाला है, तो किसके लिए अशुभ.  

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Dec 2, 2023, 07:27 AM IST
  • शनिदेव को समर्पित है शनिवार का दिन
  • आधुनिक युग में न्याय के देवता है शनिदेव
Today's Horoscope: शनिवार का दिन इन राशियों के लिए है शुभ, आमदनी में होगी जबरदस्त उछाल

नई दिल्लीः Today's 2 December Horoscope: हिंदू धर्म शास्त्रों में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है. शास्त्रों की मानें, तो इन राशियों की मदद से हम अपने आने वाले भविष्य के बारे में जानते हैं. आज यानी 2 दिसंबर को शनिवार है. शनिवार का दिन आधुनिक युग में न्याय के देवता शनि देव को समर्पित है. माना जाता है कि शनिदेव इंसान को उसके कर्मों के आधार पर फल देने का काम करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए शुभ होने वाला है, तो किसके लिए अशुभ.  

मेष राशि
आज के दिन इस राशि के जातकों का बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा. जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा. रिश्तों में मजबूती आएगी. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.

वृषभ राशि  
इस राशि के जातकों की पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. भागदौड़ रहेगी. गजकेसरी योग बनने से धर्मगुरु या उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मिथुन राशि
आज के दिन इस राशि के जातकों की पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा. भागदौड़ रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. मछलियों को आटा डालें.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा. मैत्री संबंध मधुर होंगे. व्यय भी होगा. नए संबंध बनेंगे. भगवान शिव के दर्शन करें.

सिंह राशि
इस राशि के जातकों को अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. व्यर्थ के तनाव और उलझने मिल सकती हैं. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आर्थिक मामलों में प्रगति होगी. पक्षियों को दाना डालें.

कन्या राशि
आज के दिन इस राशि के जातकों के लिए सामान्य से बेहतर होने वाला है. जातकों को संबंधित अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. गणेश जी के दर्शन करें.

ये भी पढ़ेंः Swapna Shastra: सपने में दिखे सांप, तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़