Thursday Remedies: सरकारी नौकरी पाने की है हसरत, तो गुरुवार को जरूर करें ये 4 उपाय

Thursday Remedies: हिंदू धर्म में हफ्ते के सातों दिनों का संबंध किसी न किसी देवता है. ठीक इसी तरह गुरुवार का दिन तीनों लोकों के स्वामी भगवान विष्णु को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन पूरी श्रद्धा से भगवान विष्णु की आराधना करने से जीवन के सारे कष्टों से मुक्ति मिल जाती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2024, 05:19 PM IST
  • ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं कई नियम
  • गुरुवार को जरूर करें ये 4 उपाय
Thursday Remedies: सरकारी नौकरी पाने की है हसरत, तो गुरुवार को जरूर करें ये 4 उपाय

नई दिल्लीः हिंदू धर्म में हफ्ते के सातों दिनों का संबंध किसी न किसी देवता है. ठीक इसी तरह गुरुवार का दिन तीनों लोकों के स्वामी भगवान विष्णु को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन पूरी श्रद्धा से भगवान विष्णु की आराधना करने से जीवन के सारे कष्टों से मुक्ति मिल जाती है. अगर किसी की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर है, तो गुरुवार का दिन उसके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. इस दिन कुछ खास उपाय का पालन कर वह अपनी कुंडली से गुरु दोष दूर कर सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं कई नियम
ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार को लेकर कई नियम बताए गए हैं. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और कठिन मेहनत के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो गुरुवार के दिन आप ज्योतिष शास्त्र में वर्णित कुछ खास उपायों को आजमा सकते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में. 

गुरुवार को जरूर करें ये 4 उपाय
1.
अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति कमजोर है, तो गुरुवार के दिन आप मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करें. मान्यता है कि इससे बहुत लाभ मिलता है. इस दौरान माथे पर केसर का तिलक लगाना भी बहुत शुभ माना जाता है. 
2. अगर आपको कठिन परिश्रम के बाद सरकारी नौकरी पाने में सफलता नहीं मिल रही है, तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की आराधना करें. इस दिन इंटरव्यू के लिए घर से निकलते समय रास्ते में गाय को आटा व गुड़ जरूर खिलाएं. इससे आपको काम में जरूर सफलता मिलेगी. 
3. रुके काम पूरे करने के लिए गुरुवार के दिन नहाते समय पानी में थोड़ी सी हल्दी अवश्य मिला लें. मान्यता है कि इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है. 
4. अगर आप गुरुवार के दिन व्रत रख रहे हैं, तो इस दिन बाल और कपड़े न धोएं. इसके अलावा इस दिन सर्फ और साबुन का इस्तेमाल भी न करें. पुरुषों को गुरुवार के दिन बाल व दाढ़ी नहीं बनाना चाहिए. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर की छत से तुरंत हटा दें ये 5 चीजें, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़