Thrusday Remedies: आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुरुवार को करें ये उपाय, चमक जाएगी सोई किस्मत

Thrusday Remedies:  बृहस्पति ग्रह प्रत्येक जातक की जन्म कुंडली में अनुकूल स्थान पर होना चाहिए. यदि ऐसा नहीं होता है तो जातक को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 07:04 AM IST
  • इस उपाय से धन में होगी वृद्धि
  • गुरुवार को करें ये खास उपाय
Thrusday Remedies: आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुरुवार को करें ये उपाय, चमक जाएगी सोई किस्मत

Thrusday Remedies गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित होता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करना बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति ग्रह प्रत्येक जातक की जन्म कुंडली में अनुकूल स्थान पर होना चाहिए. यदि ऐसा नहीं होता है तो जातक को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में बृहस्पति को मजबूत करने और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं.

अगर आप अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो इस दिन सुबह स्नान के बाद एक नारियल लेकर अपने मंदिर में रख दें. अब भगवान विष्णु की पूजा करें. पहले भगवान को फूल चढ़ाएं, भोग लगाएं और फिर उन्हें अच्छी तरह से धूप-दीप दिखाएं. भगवान की पूजा करने के बाद इसी तरह एक नारियल की भी पूजा करें. इससे आपके धन में वृद्धि होगी.

अगर आपका बच्चा नजर दोष से पीड़ित है तो इस दिन पीले नींबू को बच्चे के सिर से छह बार दक्षिणावर्त और एक बार वामावर्त उतारकर बहते जल में प्रवाहित कर दें. इसके साथ ही शाम के समय घर के पास किसी मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं और कुत्ते को रोटी खिलाएं. ऐसा करने से आपके बच्चे की नजर दोष दूर होगा और उसका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा.

यदि आपके जीवनसाथी की बुद्धि बहुत कमजोर है तो उन्हें मजबूत बनाने के लिए आज के दिन आपको चंद्र यंत्र धारण करना चाहिए. आप चाहें तो चांदी का चंद्र यंत्र ले सकते हैं या भोजपत्र पर अष्टगंधा अनार की कलम से स्वयं यंत्र बना सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Wednesday Tips: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, हर तरह की परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़