Thursday Remedies: नौकरी में नहीं मिल रहा प्रमोशन, गुरुवार को जरूर करें ये 6 ज्योतिष उपाय

Thursday Remedies: आपकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति समय पर प्रमोशन नहीं मिलने के लिए जिम्मेदार हो सकती है. वैदिक ज्योतिषमें इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं. जिनकी मदद से आपको पदोन्नति और वेतन में वृद्धि प्राप्त हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 08:02 AM IST
  • रोजाना लगाएं केसर का तिलक
  • पक्षियों को अनाज खिलाएं
Thursday Remedies: नौकरी में नहीं मिल रहा प्रमोशन, गुरुवार को जरूर करें ये 6 ज्योतिष उपाय

Thursday Remedies हर कर्मचारी समय से नौकरी में प्रमोशन और वेतन विद्धि का इंतजार करता है. हालांकि हर किसी को यह सपना पूरा नहीं हो पाता. यदि आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी परिणाम नहीं मिल रहा है तो इसके पीछे ज्योतिषीय कारण हो सकते हैं. आपकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकती है. वैदिक ज्योतिषमें इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं. जिनकी मदद से आपको पदोन्नति और वेतन में वृद्धि प्राप्त हो सकती है.

1. केसर का तिलक
स्नान करने के बाद अपनी नाभि और मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं. ऐसा करना आपके लिए बेहद शुभ होगा. केसर का तिलक बाजार में आसानी से मिल जाता है लेकिन आप इसे केसर और पानी से घर पर भी तैयार कर सकते हैं.

2. पूर्व दिशा की ओर मुख 
ज्यादातर लोग इन दिनों घर से काम कर रहे हैं और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो सुनिश्चित करें कि आप अपने ऑफिस का काम करते समय पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें. ऐसा करने से आपके करियर में ग्रोथ होगी.

3. पक्षियों को अनाज खिलाएं
इस ज्योतिषीय उपाय आपको मौकरी में प्रमोशन दिलाने में मदद कर सकता है. इसके लिए आपको प्रतिदिन चावल, गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा और दाल को अच्छी तरह मिलाकर पक्षियों को खिलाएं.

4. गायों को चारा खिलाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के व्यवसायिक जीवन में रुकावटें आ रही हैं तो यह कुंडली में सूर्य या शनि के प्रभाव के कारण हो सकता है. ऐसे अवरोधों से बचने के लिए गाय को चारा खिलाना चाहिए. आप गुड़, चना दाल या उबले हुए चावल भी खिला सकते हैं. 

5. पीपल के वृक्ष की पूजा करें
पीपल के पेड़ की पूजा करने से व्यावसायिक उन्नति में मदद मिलती है. पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और शनिवार के दिन पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाने से आपको तरक्की प्राप्त होगी.

6. गायत्री मंत्र का जाप करें
गायत्री मंत्र ऋग्वेद के सबसे प्रतिष्ठित मंत्रों में से एक है. यह सबसे शक्तिशाली वैदिक मंत्रों में से एक माना जाता है. रोजाना 31 बार गायत्री मंत्र का जाप अपके तरक्की दिलाने में मददगार साबित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- नमक और केसर के दान से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, जानिए अलग-अलग दिनों पर दान के लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़