Thursday Remedies: गुरुवार को करें इन 5 मंत्रों का जाप, धन से संबंधी सभी परेशानियां होंगी दूर

Thursday Astrological remedies:  गुरुवार को कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 06:49 AM IST
  • गुरुवार को करें इन 5 मंत्रों का जाप
  • धन से संबंधी सभी परेशानियां होंगी दूर
Thursday Remedies: गुरुवार को करें इन 5 मंत्रों का जाप, धन से संबंधी सभी परेशानियां होंगी दूर

Thursday Astrological Remedies गुरुवार का दिन भगवान श्री हरि विष्णु को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करना शुभ माना जाता है. अगर बृहस्पति ग्रह जातक की जन्म कुंडली में अनुकूल स्थान पर नहीं होता है तो जातक को जीवन में कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में गुरुवार का व्रत का पालन करने से बृहस्पति को मजबूत किया जा सकता है. 

बृहस्पति देव को देवताओं का गुरु भी माना जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कुंडलीा में कमजोर बृहस्पति विवाह में देरी, संतान प्राप्ति में कठिनाई और जीवन के अन्य क्षेत्रों में परेशानी का कारण बनता है. गुरुवार के दिन व्रत रखने और कुछ खास मंत्रों का जाप करने से आने वाली कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

गुरुवार को इन मंत्रों का करें जाप
गुरुवार के दिन नीचे बताए गए मंत्रों का उन्नीस हजार बार जाप करने से बृहस्पति देव के नकारात्मक प्रभाव को दूर करे उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है. इन मंत्रों के जाप से न केवल हमारी वित्तीय समस्याएं ठीक होती हैं, बल्कि आने वाली परेशानियां भी दूर होती हैं.

1- ॐ बृं बृहस्पतये नमः। 
2- ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:। 
3- ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:। 
4- ॐ गुं गुरवे नम:। 
5- ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:। 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shani Surya Yuti 2023: कुंभ राशि में बनने जा रही है शनि-सूर्य की युति, इन 5 राशियों के लिए मुश्किल घड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़