Thursday Remedies: गुरुवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, पत‍ि और संतान पर आती है विपत्ती

Thursday astrological remedies: गुरुवार का दिन भगवान श्री हरि विष्णु को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करना शुभ माना जाता है. गुरुवार को कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 08:48 PM IST
  • गुरुवार को भूलकर न करें ये काम
  • पत‍ि और संतान पर आती है विपत्ती
Thursday Remedies: गुरुवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, पत‍ि और संतान पर आती है विपत्ती

Thursday astrological remedies हिंदू धर्म में हर द‍िन का अलग-अलग महत्‍व होता है. हर द‍िन क‍िसी न क‍िसी देवी-देवता को समर्पित है. आज गुरुवार है और गुरुवार का दिन भगवान श्री हरि विष्णु को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करना शुभ माना जाता है. इस दिन कई ऐसे काम हैं, जिनको करने से आपको कई तरह गंभीर परिणाम झेलने पड़ सकते हैं.

1. कपड़े धोने से बचें
ज्‍योत‍िष शास्‍त्र के अनुसार गुरुवार के द‍िन भूलकर भी कपड़े नहीं धोने चाहिए. ऐसा माना जाता है कि गुरुवार के दिन कपड़े धोने से धन हानि होती है और सुख समृद्धि कम होने लगती है.

2. कूड़ा-कबाड़ न निकालें
ज्‍योत‍िष शास्‍त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन घर की सफाई या कूड़ा-कचरा बाहर निकालना दुर्भाग्य लाता है. इसके अलावा बच्‍चों की पढ़ाई पर भी नकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है.

3. भूलकर न करें ये काम
ज्‍योत‍िष शास्‍त्र के अनुसार, लड़कियों को गुरुवार के दिन बाल नहीं धोने चाहिए. गुरुवार को बृहस्पति ग्रह का दिन माना जाता है और कहा जाता है कि वह पति की छवि को दर्शाता है. गुरुवार के दिन सिर धोने से पति और संतान पर विपत्ति आती है.

4. शेविंग न करें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन बाल कटवाने, शेव करने या दाढ़ी बनवाने की मनाही होती है. इसे दुर्भाग्य का निमंत्रण माना जाता है. इस तरह के कार्यों से बृहस्पति देव नाराज होते है. ऐसे करना किसी की नौकरी या जीवन के लिए खतरा मना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank jyotish 2 February 2023: मूलांक 6 वाले करेंगे कामुक सुखों पर पैसा खर्च, आज वाद-विवाद से बचे ये लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़