इन 3 राशियों के लिए 2024 की शुरुआत अशुभ, उठाना पड़ सकता है बड़ा जोखिम

Year 2024: अगले साल की शुरुआत में ही कुछ राशियों को कई सारे खतरे उठाने पड़ सकते हैं. 2024 के वर्ष में इन राशियों को हद से ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि सावधान न रहने पर इन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 07:30 AM IST
  • मेष को बिजनेस में नुकसान हो सकता है
  • कन्या के जातक सेहत का ध्यान रखें
इन 3 राशियों के लिए 2024 की शुरुआत अशुभ, उठाना पड़ सकता है बड़ा जोखिम

नई दिल्ली: Year 2024: करीब सवा महीने बाद अगले साल का आगाज हो जाएगा. साल 2024 की शुरुआत कई राशियों के लिए शुभ है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें अगले साल की शुरुआत में ही कई सारे खतरे उठाने पड़ सकते हैं. 2024 के वर्ष में इन राशियों को हद से ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि सावधान न रहने पर इन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए इन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों को साल 2024 में बिजनेस में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से भी नई साल की शुरुआत अशुभ रहेगी. इन जातकों को आगामी वर्ष में बहुत सोच-समझकर धन खर्च करना होगा, अन्यथा नुकसान हो सकता है. प्रेम-प्रसंग में भी अड़चनें आ सकती हैं. साथ ही करियर में भी डाउनफॉल का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों को सबसे अधिक ध्यान अपनी सेहत पर देने की जरूरत है. शनि महाराज की स्थिति 2024 इस राशि पर भारी पड़ रही है. आपके रोजमर्रा के कार्यों में कई तरह की रूकावटे पैदा हो सकती है. राहु का प्रभाव भी पड़ेगा, इसलिए पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ने की आशंका है. वैवाहिक जीवन में भी अशांति का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के लिए भी अगले वर्ष की शुरुआत शुभ नहीं है. भाग्य आपसे रूठेगा, यही कारण है कि धार्मिक कार्यों में अधिक मन लगेगा. वैवाहिक संबंधों में तनाव बढ़ सकता है. साथ ही आर्थिक तौर पर भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. अपनी आय के अनुपात में ही खर्चा करें, नहीं तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत का भी विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में विदेश यात्रा करने से आपके भविष्य पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव, जानें क्या होगा बदलाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़