Wednesday Remedy: बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, करियर के लिए रहेगा फायदेमंद

Wednesday Astrology Tips बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करना लाभकारी होता है. आज हम आपको बुधवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 12:27 PM IST
  • बुधवार को गणेश रुद्राक्ष धारण करें
  • भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं
Wednesday Remedy: बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, करियर के लिए रहेगा फायदेमंद

Wednesday Astrology Tips बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. किसी भी तरह की की बिमारी, दरिद्रता या संकट से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश की पूजा करना  लाभकारी होता है. आज हम आपको बुधवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते हैं, उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं.

भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं
जीवन में आने वाली बाधाओं और चुनौतियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां और मुश्किलें दूर हो जाएंगी.

दूर्वा आर्पित करें
भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं और जीवन में लाभकारी परिणाम प्राप्त होते हैं.

गुड़ का लगाएं भोग
अगर आपके मन में कोई इच्छा है तो बुधवार के दिन किसी भी गणेश मंदिर जाएं और भगवान को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी.

गणेश रुद्राक्ष से बाधाएं होंगी दूर
कार्यक्षेत्र और व्यावसायिक जीवन में आ रही बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें. यह जीवन में आ रही चुनौतियों से निजात दिलाने में काफी मददगार साबित होता है.

इस उपाय से परिक्षा में होंगे सफल
परीक्षा में सफल होने और अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश को मूंग के लड्डू का भोग लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Chanakya Niti: मां के गर्भ में ही तय हो जाती हैं बच्चे से जुड़ी ये पांच बातें, नहीं जानते होंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़