अगर आपकी पत्नी में भी हैं ये गुण...तो आप हैं दुनिया के सबसे भाग्यशाली पति

Lucky Wife for Husband: समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जिन पत्नियों की गर्दन लंबी होती है, उनके पतियों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. उन्हें धन लाभ होता रहता है. 

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 6, 2023, 09:23 AM IST
  • जिन्हें हंसते हुए गालों में गड्ढे पड़ते हैं, वे शुभ नहीं
  • लंबी गर्दन वाली लडकियां ऐश्वर्यशालिनी
अगर आपकी पत्नी में भी हैं ये गुण...तो आप हैं दुनिया के सबसे भाग्यशाली पति

नई दिल्ली: कोई भी रिश्ता शुरू करने से पहले हम यह जरूर सोचते हैं कि सामने वाला हमारे लिए कैसा साबित होगा. खासकर जब हम लाइफ पार्टनर चुनते हैं तो पंडितों से कुंडलियां मिलाने से लेकर दासियों बार तसल्ली करते हैं। समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि कुछ ऐसे शुभ चिह्न हैं, जो आपकी होने वाली पत्नी में हो तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं. आइए जानते हैं उन गुणों के बारे में.

चेहरा गोल हो
जिन कन्याओं का चेहरा गोल, मांसल, चिकना और आकर्षक होता है, वे भाग्यशाली होती हैं. वहीं, जिन लड़कियो का शरीर आगे की तरफ, वे आपकी किस्मत के दरवाजे खोल देंगी.ऐसी पत्नियां पति के लिए काफी लकी साबित होती हैं. 

माथा समतल और बाल मुड़े हों
जिन लकड़ियों का माथा समतल होता है और सिंदूर लगाने वाली जगह उन्नत होती है, वे सौभगशाली होती हैं. इनके पतियों की उम्र लंबी होती है. यदि कन्या के बाल भौंरे की तरह आते हैं औरकी तरह मुड़े हों तो यह बड़ा ही शुभ माना जाता है. बाल कोमल और मुलायम हैं, तो भी कन्या उत्तम ही मानी जाती है.

धनुष जैसी भौंहे
जिन युवतियों की भौंहें एक जैसी दूरी पर हों, सटी हुई नहीं हों और धनुष की तरह झुकी हुई हों, वे भाग्यशालिनी होती हैं. इनके पति भाग्यवर्धक होते हैं. हथेली से नाखून की ओर अंगुलियां पतली और उंगली के पोर लंबे होना भी शुभदायक ही माना जाता है.   

अंगुली जमीन छूती हो
शादी के लिए लड़की देखते समय यह भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि उसके पैर की सबसे छोटी अंगुली धरती को स्पर्श करती हो, वह शुभ होता है. जिन कन्याओं के तलवे मांसल, समतल और पसीने से रहित होते हैं, वे विवाह योग्य उत्तम मानी गई हैं.

गर्दन लंबी हो
जिन लड़कियों की गर्दन लंबी होती है, वे ऐश्वर्यशालिनी मानी जाती हैं. इनके पास खूब सारा वैभव होता है. इनके होते हुए पति को कभी पैसों की कमी नहीं पड़ती. इनकी वजह से पति को धनलाभ होता रहता है.

हंसते समय दांत न दिखाती हो
जो स्त्री हंसते समय दांत न दिखाए. गाल फूल जाएं और आंखें बंद न हो तो यह बहुत ही शुभ लक्षण है. इसके अलावा हंसते समय अगर किसी स्त्री के गालों में  गड्ढे पड़ते हैं तो यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है.

 

 ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang: जानें कितने बजे से शुरू होगी जन्माष्टमी, कौनसा मुहूर्त है शुभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़