Dream Science: सपने में नेवला देखने से क्या वास्तव में जीवन पर पड़ता है कुछ असर? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 4, 2024, 10:11 AM IST
  • सपने में नेवला देखना शुभ या अशुभ?
  • क्या होगा जीवन पर असर?
Dream Science: सपने में नेवला देखने से क्या वास्तव में जीवन पर पड़ता है कुछ असर? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

ऐसे ही अगर आपने सपने में नेवला (Mongoose) देखा है,तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है. आज हम आपको  इस आर्टिकल में बताएंगे कि सपने में नेवला देखने का क्या मतलब होता है. इसका आपके जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा या फिर आपके साथ बुरा होगा.... आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

सपने में देखा है नेवला...
सपने में नेवला देखना हर किसी के मन में चिंता पैदा करता है. असल जीवन में नेवला को देखकर जितना लोगों को डर लगता है, उतना ही सपने में देखकर घबराहट होती है. सांप और नेवले की दुश्मनी से हर कोई वाकिफ है. आमने सामने की जंग में नेवला सांप को जान से मार देता है. इसी वजह से जितना लोगों को सांप से डर लगता है उतना ही नेवले से भी लगता है. आइए जानते हैं सपने में नेवले को देखना हमारे लिए शुभ है या फिर कुछ बरता होने का संकेत...

अगर आपने अपने सपने में नेवला देखा है तो जरूर से आप भी जरूर ये सोचकर परेशान हो रहे होंगे कि आखिर इसका क्या मतलब है और इसका हमारे जीवन पर क्या असर पड़ेगा. कहीं हमारे साथ कुछ अशुभ घटना तो नही घटेगी. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सपने में नेवले को देखना अशुभ नहीं बल्कि शुभ माना जाता है. 

दुश्मन रहेंगे दूर...
स्वपन शास्त्रों की जानकारी के मुताबिक सपने में नेवला देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपकी तरक्की होने वाली है. जल्द ही आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. इसके अलावा आपके परिवार में खुशहाली रहेगी. सपने में नेवले को कुछ खाते हुए देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपके दुश्मन आसे दूर रहेंगे और आपका गलत करने की हिमाकत भी नहीं करेंगे. 

डिस्क्लेमर 
सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeHindustan इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़