Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखे हैं ये 5 जानवर, तो जागने वाली है सोई किस्मत

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में हाथी, गाय, बंदर, शेर और सांप देखना शुभ माना जाता है. इससे आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन आने की संभावना है, यह परिवर्तन सकारात्मक होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2023, 10:43 AM IST
  • सपने में शेर के दिखने का मतलब है राजयोग आने वाला है
  • भीगता बदंर दिखने पर आर्थिक तंगी दूर होगी
Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखे हैं ये 5 जानवर, तो जागने वाली है सोई किस्मत

नई दिल्ली: स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि ख्वाब (Dreams) में देखे जाने वाली हर चीज के पीछे एक अर्थ छिपा होता है. उस अर्थ को समझकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपके साथ कैसी घटना घटित होने वाली है, शुभ या अशुभ. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में कौनसे जानवर देखना शुभ है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में ऐसे 5 जानवरों के बारे में बताया गया है, आइए जानते हैं उनके बारे में. 

गाय 
गाय हिंदू धर्म में पूजनीय होती है, लोग गाय को माता मानते हैं. सपने में भी गाय को देखना काफी शुभ माना जाता है. यदि आपको सपने में चितकाबरी गाय दिखती तो समझ लीजिए कि सूद ब्याज के व्यापार में लाभ होगा. यदि आप सपने में दूध देती गाय देख रहे हैं, तो इसका संकेत सुख-समृद्धि की ओर है. आपके परिवार में खुशहाली होगी. 

शेर 
सपने में शेर दिखने का मतलब है कि आपका राजयोग आने वाला है. दरअसल, शेर जंगल का राजा होता है और उसे एक लीडर की तरह देखा जाता है. यही कारण है कि ढेर का सपने में दिखना शक्तिशाली और साहसी होने का संकेत है. ऐसे लोग उच्च पदों पर पहुंचने कि क्षमता रखते हैं. 

सांप
सपने में सांप देखना भी शुभ होता है. यह सफलता का संकेत है. यदि आप सपने में सांप पकड़ रहे हैं, तो मानकर चलिए कि आप अपने लक्ष्यों तक जरूर पहुंचेंगे. सांप का बिल देखना भी एक तरह का संकेत है, इससे आपको धन लाभ होने की संभावना है. 

हाथी 
हाथी जंगल के ताकतवर जानवरों में से एक माना जाता है. हाथी सफलता, वृध्दि, ताकत और सम्मान का प्रतीक होता है. यदि आप हाथी को सपने में देखते हैं तो आपको इससे लाभ मिलेगा. आप खुद को हाथी पर सवारी करते देख रहे हैं, तो यह आपकी काबिलियत को दर्शाता है. यदि किसी गर्भवती महिला को सपने में हाथी दीखता है तो पैदा होने वाला शिशु सुरक्षित रहेगा.

बंदर
अगर आपको सपने में बारिश में भीगता हुआ बंदर दिखता है, तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की प्रबल संभावना है. लेकिन सपने में बंदर किसी अन्य जानवर से लड़ता हुआ दिख रहा है तो यह अशुभ संकेत है. मुमकिन है कि आपकी भी अपने रिश्तेदारों, दोस्तों या सगे-संबंधियों से लड़ाई हो जाए. 

 

ये भी पढ़ें- क्या सचमुच उल्टे पड़े चप्पल-जूते देखकर लौट जाती है लक्ष्मी, जानें इसके पीछे का वास्तु शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़