Surya Budh Yuti: सूर्य-बुध की युति से बन रहा बुधादित्य योग, इन राशियों पर बरपाएगा कहर!

Surya Budh Yuti: बुध 7 जून को शाम 7 बजकर 40 मिनट पर वृष राशि में प्रवेश कर रहा है, जहां वह सूर्य के साथ युति करेंगे. इस बार यह युति कुछ राशियों के लिए बुरी खबर लेकर आ रही है. इन जातकों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में अशांति पैदा हो सकती है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Jun 2, 2023, 11:08 AM IST
  • सूर्य-बुध की युति से बन रहा बुधादित्य योग
  • बुध 7 जून की शाम को करेंगे राशि परिवर्तन
Surya Budh Yuti: सूर्य-बुध की युति से बन रहा बुधादित्य योग, इन राशियों पर बरपाएगा कहर!

Surya Budh Yuti वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह संचार और व्यक्तित्व कौशल का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि सूर्य को शक्ति और बुद्धि का प्रतीक माना जाता है. इन दोनों ग्रहों की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है. बुध 7 जून को शाम 7 बजकर 40 मिनट पर वृष राशि में प्रवेश कर रहा है, जहां वह सूर्य के साथ युति करेंगे. इस बार यह युति कुछ राशियों के लिए बुरी खबर लेकर आ रही है. इन जातकों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में अशांति पैदा हो सकती है. आइए जानते हैं कि किन राशियों को इस युति का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत

मेष रीाशि
सूर्य-बुध की युति मेष राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लेकर आ रही है. इस दौरान आपके व्यक्तिगत संबंध प्रभावित हो सकते हैं. जीवन साथी या परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है. वहीं दूसरी ओर आपके आर्थिक जीवन और करियर पर भी काले बादल छा सकते हैं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों में सूर्य-बुध की युति आत्मविश्वास की कमी का कारण बनेगी. इस राशि के जातकों के खर्चों में वृद्धि होने की संबावना है. इस दौरान निवेश या बड़े फैसले लेने से पहले सोच-विचार कर लें. इस अवधि में नुकसान होने की संभावना है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान कर्ज लेना पड़ सकता है.

सिंह राशि
बुधादित्य योग के परिणामस्वरूप सिंह राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं परेशानी की कारण बन सकती हैं. बदलते मौसम के प्रति सतर्क रहना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा. बुध के वृष राशि में आने से सिंह राीसि के जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली रहेंगी. इस दौरान आपके व्यावसायिक जीवन में चुनौतियां आएंगी और आपके करियर में रुकावटें खड़ी हो सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- June Rashi Parivartan 2023: जून में महत्वपूर्ण ग्रहों की बदल रही चाल, इन राशियों को मिलेगी विशेष कृपा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़