Friday Totke: इसी शुक्रवार से शुरू करें ये 4 टोटके, जल्द बनेगा विवाह का शुभ योग

Friday Totke: कई बार ऐसा होता है कि विवाह की इच्छा के बाद भी ग्रह साथ नहीं देते और विवाह जैसा शुभ कार्य भी अटक जाता है. कुंडली में शुक्र ग्रह की कमजोर स्थिति के कारण विवाह में बाधा आती है. लकिन कुछ टोटकों से शुक्र देव को खुश कर आप विवाह के शुभ योग स्वयं बना सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2023, 08:36 AM IST
  • विवाह के लिए शुक्र देव को प्रसन्न करें
  • पानी में इलायची डालकर स्नान करें
Friday Totke: इसी शुक्रवार से शुरू करें ये 4 टोटके, जल्द बनेगा विवाह का शुभ योग

नई दिल्ली: Friday Totke: अक्सर ऐसा होता है कि ग्रह नक्षत्रों की वजह से कई काम अटक जाते हैं. विवाह की इच्छा के बाद भी कई बार ग्रह साथ नहीं देते और विवाह जैसा शुभ कार्य भी अटक जाता है. कुंडली में शुक्र ग्रह की कमजोर स्थिति के कारण विवाह में बाधा आती है. लेकिन निराश होने की आवश्यकता नहीं है. विवाह होने के लिए आप शुक्रवार के दिन कुछ टोटके कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि आप कौनसे उपाय कर सकते हैं. 

इलायची डालकर स्नान करें
यदि आप पानी में इलायची डालकर स्नान करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा. शुक्र देव इससे प्रसन्न होंगे और आपके विवाह के योग जल्द ही बन सकते हैं. 

इस मंत्र का जाप करें
शुक्रवार के दिन 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः' के मंत्र का जाप करें. इससे शुक्र देव आपसे प्रसन्न होंगे. इसके साथ ही इस दिन आप वैभव लक्ष्मी का व्रत भी रख सकते हैं.

माता रानी की पूजी
यदि विवाह में देर हो रही है तो शुक्र की कमजोर स्थिति को मजबूत करने के लिए माता रानी के मंदिर में पूजा करें. यह उपाय आपको 16 शुक्रवार तक करना होगा. 

शिवलिंग पर अर्घ्य दें
शुक्र की स्थिति मजबूत करने के लिए जल में काले तिल, सफेद फूल और गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर अर्घ्य दें. अर्घ्य देने के बाद शिवलिंग का दूध से अभिषेक करकरें, ध्यान रहे कि दूध कच्चा होना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Thursday Totke: गुड़ से करें ये 4 उपाय, जड़ से खत्म हो जाएगी हर समस्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़