Shukra Gochar 2024: शुक्र करेंगे मीन में गोचर, इन राशियों के जातकों की होगी छप्परफाड़ कमाई

Shukra Gochar 2024: शुक्र मीन राशि में मार्च के आखिरी दिन आज यानी 31 मार्च 2024  प्रवेश करने वाले हैं. तो आइए जानते हैं कि इस गोचर का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 31, 2024, 02:16 PM IST
Shukra Gochar 2024: शुक्र करेंगे मीन में गोचर, इन राशियों के जातकों की होगी छप्परफाड़ कमाई

नई दिल्ली: Shukra Gochar 2024: शुक्र का यह गोचर मार्च महीने के आखिरी दिन अर्थात 31 मार्च 2024 रविवार के दिन शाम 4 बजकर 31 मिनट पर होने जा रहा है. शुक्र की उच्च राशि मीन होती है. अपनी उच्च राशि में शुक्र यहां 24 अप्रैल तक रहेंगे इसके बाद 24 अप्रैल को रात 11 बजकर 46 मिनट पर यह मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. तो आइए जानते हैं कि इस गोचर का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि  
शुक्र का यह गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको रातों को आराम मिलेगा. कविता लेखन में आपकी रुचि बढ़ेगी. परिवार और संतान का सुख मिलेगा.  

वृष राशि  
शुक्र आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेगा. शुक्र के इस गोचर से आपको अथाह धन लाभ होगा और आपके चेहरे की खुबसूरती बढ़ेगी. आपकी कोई इच्छा पूरी होगी. लेकिन इस दौरान आपके स्वभाव में बार-बार बदलाव आ सकते हैं.  

मिथुन राशि  
शुक्र का यह गोचर आपके दसवें स्थान पर होगा. पिता के व्यापार में धन लाभ होगा. धर्मकर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. शुक्र की शुभ स्थिति बनाये रखने के लिए मंदिर में दही का दान करें और संभव हो तो दही या दही से बनी चीजें खाएं.

कर्क राशि 
शुक्र आपके नौवें स्थान पर गोचर करेगा. शुक्र के इस गोचर से आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी. आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी. इस दौरान किसी तीर्थ स्थल पर जाना आपके लिए शुभ फलदायी होगा. लिहाजा शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मिट्टी के नीचे एक बर्तन में शहद भरकर दबाएं.

सिंह राशि  
शुक्र का यह गोचर आपके आठवें घर में होगा. आप दूसरों से कही अपनी बात का मान रखेंगे और अपना वादा पूरा करेंगे. जीवनसाथी का स्वभाव आपके प्रति कुछ सख्त हो सकता है.  

कन्या राशि
शुक्र का यह गोचर आपके सातवें खाने में होगा. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से इस दौरान आपको कई महत्वपूर्ण यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. साथ ही आपको अपने जीवनसाथी से प्रेम बनाकर रखने और अपनी संतान की पढ़ाई का ख्याल रखने की जरूरत है.  

तुला राशि 
शुक्र आपके छठे घर में गोचर करेगा. शुक्र के इस गोचर से आपके जीवन की गति ठीक बनी रहेगी. आपको धन लाभ होगा और आपके भाइयों की तरक्की होगी. 

वृश्चिक राशि
शुक्र का यह गोचर आपके पांचवें खाने में होगा. शुक्र के इस गोचर से संतान पक्ष से लाभ और जीवनसाथी से प्यार मिलेगा. धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और परिवार के प्रति प्यार बढ़ेगा.

धनु राशि  
शुक्र आपके चौथे स्थान पर गोचर करेगा. शुक्र के इस गोचर से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी और मस्तमौला लोगों से आपकी दोस्ती बढ़ेगी. किसी पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. 

मकर राशि 
शुक्र आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेगा. जन्मपत्रिका के तीसरे स्थान का संबंध हमारे पराक्रम, भाई-बहन और यश से है. शुक्र के इस गोचर से आपको भाई-बहनों से सुख और सहयोग मिलेगा. 

कुंभ राशि  
शुक्र आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेगा. शुक्र के इस गोचर से आजिविका में वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और सांसारिक सुखों की प्राप्ति होगी. इस दौरान पशुपालन और कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े लोगों को दोगुना फायदा होगा. 

मीन राशि  
शुक्र का यह गोचर आपके पहले स्थान पर, यानी लग्न स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको संतान का सुख मिलेगा. अगर आपका विवाह अभी तक नहीं हुआ है तो जल्द ही आपके लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़