Shukra Ka Dhanu Rashi Mein Gochar 2024: धनु राशि में शुक्र का गोचर, इन राशियों को मिलेगी सफलता

Shukra Gochar 2024: शुक्र 18 जनवरी को धनु राशि में गोचर करेंगे. जानते हैं कि शुक्र को धनु राशि में गोचर करने के बाद किन राशियों की किस्मत चमकेगी.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 18, 2024, 07:34 AM IST
  • लव और लाइफ पार्टनर का सपोर्ट
  • ​बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकते है
Shukra Ka Dhanu Rashi Mein Gochar 2024: धनु राशि में शुक्र का गोचर, इन राशियों को मिलेगी सफलता

नई दिल्ली: Shukra Ka Dhanu Rashi Mein Gochar 2024 :शुक्र 18 जनवरी 2024 को रात 8 बजकर 46 मिनट पर धनु राशि में गोचर करेंगे. जहां ये 12 फरवरी की सुबह 04 बजकर 52 मिनट तक गोचर करेंगा. जब शुक्र वृश्चिक राशि में होता है, तो शनि की दशा शुक्र पर केंद्रित होती है और वह शनि के प्रभाव में होता है. शनि के प्रभाव से शुक्र अशुभ हो जाता है. अब धनु राशि में प्रवेश करते हुए यह शनि के प्रभाव से बाहर होकर शुभ ग्रह गुरु के प्रभाव में है. बृहस्पति की दृष्टि के कारण शुक्र भी अधिकतर शुभ फल ही देता है. जैसे ही शुक्र गुरु की धनु राशि में प्रवेश करेगा और गुरु की दृष्टि उस पर पड़ेगी, छह राशियों में धन लाभ अच्छी तरह से बढ़ने की संभावना है. मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि सबसे अधिक प्रभावित हैं. 

मेष
इस राशि के गुरु भाग्य स्थान में बुध और शुक्र की दृष्टि इस राशि के प्रभाव और महत्व को हर तरह से बढ़ाएगी. अचानक धन लाभ के संकेत हैं.  धन की प्राप्ति होगी. पीछे छूटा हुआ पैसा भी जरूर हाथ में आएगा.  सभी आर्थिक प्रयास सफल होंगे. 

मिथुन
इस राशि के लिए किसी धनी युवती से प्रेम होने के भी संकेत हैं. पत्नी के सैलरी बढ़ेंगे. अपने से उच्च व्यक्ति से विवाह होने की भी संभावना है. प्रोफेशन और बिजनेस में मुनाफा उम्मीद से ज्यादा बढ़ेगा.
 
सिंह
इस राशि के लिए आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा. जो लोग किसी बुरी स्थिति में हैं वे दूसरों की मदद करने में सक्षम हैं. पारिवारिक आय में वृद्धि होगी. सभी कार्य सफल होंगे. करियर, व्यवसाय और नौकरी में लाभ उत्पन्न करेंगे.

तुला
इस राशि के आर्थिक प्रयासों का विस्तार होगा. ढेर सारा धन मिलने की संभावना है. आर्थिक संबंध के तौर पर मन की अधिकांश इच्छाएं पूरी होंगी। भाइयों के साथ संपत्ति विवाद का सकारात्मक समाधान निकलेगा. 

धनु
इस राशि का आर्थिक महायोग बनने की संभावना है. पैसे कमाने के कई तरीके हैं.  प्रोफेशन, नौकरी और बिजनेस में आशा से अधिक धन लाभ बढ़ेगा. 

कुंभ 
इस राशि के लिए लाभ स्थान में बुध और शुक्र कई प्रकार से आय में वृद्धि करेंगे. स्त्री वर्ग में धन लाभ की संभावना है.  प्रोफेशन, नौकरी और बिजनेस में आय खूब बढ़ेगी. शेयर, लॉटरी और वित्तीय लेनदेन एक साथ चलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़