Shukra Gochar 2022: शुक्र के वृश्चिक राशि में प्रवेश से बनेगा शुभ योग, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Shukra Gochar 2022: मेष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है, स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतनी पड़ सकती है. इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें, कार्यों में सफलता मिलने के काफी मौके दिख रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 08:46 AM IST
  • मेष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है.
  • कन्या राशि के जातकों को अच्छा परिणाम मिल सकता है.
Shukra Gochar 2022: शुक्र के वृश्चिक राशि में प्रवेश से बनेगा शुभ योग, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को बेहद शुभ माना गया है. शुक्र धन, वैभव, विलासिता और ऐश्वर्य का कारक ग्रह होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 11 नवंबर को शुक्र देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र गोचर करके वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे.शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. शुक्र देव की कृपा से इन लोगों की आय बढ़ेगी, जीवन में सुख और विलासिता बढ़ेगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

मनुष्य जीवन पर शुक्र ग्रह का प्रभाव
ज्योतिष के मुताबिक, शुक्र ग्रह का कुंडली के लग्न भाव में होना जातक को रूप-रंग से बेहद सुंदर व आकर्षक बनाता है. वहीं ऐसा जातक स्वभाव से मृदुभाषी होने के साथ ही कला में रूचि रखता है. इसके अलावा शुक्र का कुंडली में मजबूत स्थिति में होना जातक के प्रेम व वैवाहिक जीवन को सुखमयी बनाता है. ऐसे में यह एक ओर जहां पति-पत्नी के बीच प्रेम की भावना को बढ़ाता है तो वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में रोमांस बढ़ाता है. इसके साथ ही भौतिक जीवन में भी ऐसा जातक खास रूचि रखता है.

मेष
मेष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है, स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतनी पड़ सकती है. इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें, कार्यों में सफलता मिलने के काफी मौके दिख रहे हैं.

वृष 
वृष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत शुभ रहने वाला है, थोड़ा शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है,पारिवारिक मामलों में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर सेहत के लिहाज से देखा जाए तो थोड़ा ख्याल रखने की आवश्यकता है, करियर के मामले में मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद खास है.

कर्क 
कर्क राशि वालों के लिए यह गोचर ठीक रहेगा, अपने अहंकार को त्याग कर सबसे मिलजुल कर रहने की आवश्यकता है. लालच से सावधान रहने की जरूरत है. मान-सम्मान बढ़ेगा.

सिंह 
सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ फल लेकर आया है. इन राशि वालों को खासकर धर्म में रुचि रखने की आवश्यकता है, तभी आपकी मानसिक स्थिति ठीक रहेगी.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए जो लोग साहित्य में रुचि रखते हैं, उनके लिए बेहद शुभ है, उनको अच्छा परिणाम मिल सकता है. रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलने की संभावना है

तुला 
तुला राशि वालों के यह गोचर बेहद अच्छा है, करियर में सफलता मिलने का प्रबल योग बन रहा है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए गोचर शुभ फल लेकर आया है, आपको बता दें करियर में अच्छे मार्ग खुल सकते हैं, जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके शादी के प्रबल योग बन रहे हैं

धनु
धनु राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है, अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. अगर आप नए कार्य की शुरुआत कर रहे हैं, तो बेहद शुभ फलदायी है.

मकर
मकर राशि वालों के लिए जमीन जायदाद से जुड़े मामले में बेहद शुभ फल लेकर आया है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए यह गोचर करियर के लिहाज से अच्छा रहने वाला है, इस राशि के जातकों को दोस्तों का सहयोग मिल सकता है.

​मीन
मीन राशि वालों के लिए यह गोचर उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है, लेकिन आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं, लोगों से आपके संबंध अच्छे बनते दिख रहे हैं. इससे कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के प्रबल योग हैं.

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 11 November: संपत्ति को लेकर इन लोगों का हो सकता है विवाद, जानिए अपना भाग्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़