Shubh Ashubh: काली बिल्ली के रास्ता काटने से आखिर नुकसान क्या होता है? जानेंगे तो बचकर घर से निकलेंगे

Shubh Ashubh: सुबह-सुबह काली बिल्ली देखना अशुभ होता है या शुभ, अक्सर इस तरह के सवाल हमारे दिमाग में आते रहते हैं. ऐसे में आइए जानने का प्रयास करते हैं कि अगर हम सुबह कहीं घर से बाहर जा रहे हो और हमें रास्ते में काली बिल्ली दिखाई दे, तो वह शुभ है या अशुभ?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 10, 2024, 10:35 AM IST
  • बिल्ली का घर में आकर रोना
  • बिल्ली का रास्ता काटना
Shubh Ashubh: काली बिल्ली के रास्ता काटने से आखिर नुकसान क्या होता है? जानेंगे तो बचकर घर से निकलेंगे

नई दिल्ली: Shubh Ashubh: हर व्यक्ति के जीवन में कब क्या होने वाले हैं यह तो कोई नहीं बता सकता है, लेकिन उसका संकेत हमें जरूर मिलता है. अगर आपके घर पर अचानक से सुबह काली बिल्ली आने लगे तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है. सुबह काली बिल्ली के घर पर आने के साथ ही काली बिल्ली का रास्ता काटना, आपसे टकरा जाना ये बुरा संकेत है. 

कुल मिलाकर सुबह-सुबह काली बिल्ली देखना अशुभ माना जाता है. हालांकि, कुछ जानवर ऐसे भी हैं, जिन्हें सुबह के समय देखना शुभ माना जाता है. बहरहाल आइए जानते हैं कि सुबह-सुबह काली बिल्ली को देखना हमारे लिए किस तरह के अशुभ संकेत दे सकता है. 

सुबह-सुबह बिल्ली का रास्ता काटना  
सुबह के समय घर पर अचानक बिल्ली का आना या रास्ता काटना बहुत अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह आने वाले संकटों की ओर इशारा करता है. इसके अलावा यह घर में बढ़ रही नेगेटिव एनर्जी का भी संकेत देता है. 

काली बिल्ली का घर में आकर रोना
शास्त्रों में घर में बिल्ली का रोना भी बहुत अशुभ माना गया है. किसी शुभ काम को करने से पहले बिल्ली का रोना इस बात की ओर ईशारा करता है कि उस काम में आगे परेशानियां आने वाली हैं. यह अशुभ संकेत देता है. वहीं, लगातार कई दिनों तक बिल्ली का रोना या रास्ता काटना आने वाले समय में किसी समस्या की ओर ईशारा करता है. घर में अचानक काली बिल्ली का आकर रोना पारिवारिक रिश्तों में कलह का संकेत होता है.  

बिल्ली का दूध पीना   
शास्त्रों की मानें, तो सुबह बिल्ली को देखने से घर में दरिद्रता का वास होता है. शास्त्रों में राहु ग्रह को अलक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. शास्त्रों की मानें, तो घर में रखा दूध अगर बिल्ली चट कर जाती है, तो धन की हानि का संकेत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़