Shatabhisha Nakshatra: आज शनि शतभिषा नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, जानें अप्रैल 2024 तक किन राशियों को मिलेगा लाभ

Shatabhisha Nakshatra:  24 नवंबर को शनिदेव भी शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. यह गोचर दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर होगा. शनिदेव शतभिषा में  6 अप्रैल 2024 को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट तक रहेंगे. 27 नक्षत्रों में शतभिषा नक्षत्र 24वां होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 08:58 AM IST
  • 6 अप्रैल 2024 तक शतभिषा में रहेंगे शनि
  • मेष, वृषभ और सिंह को होगा लाभ
Shatabhisha Nakshatra: आज शनि शतभिषा नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, जानें अप्रैल 2024 तक किन राशियों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: Shatabhisha Nakshatra: हर माह कोई न कोई ग्रह गोचर करता ही है. ऐसी घटनाओं का ज्योतिष शास्त्र में बड़ा महत्व माना गया है. ग्रह के गोचर करने से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. दरअसल, हर ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद गोचर करता है, यानी एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करता है. 24 नवंबर को शनिदेव भी शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. यह गोचर दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर होगा. 27 नक्षत्रों में शतभिषा नक्षत्र 24वां होता है. शनिदेव शतभिषा में  6 अप्रैल 2024 को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट तक रहेंगे. आइए, जानते हैं कि इससे किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

मेष राशि
इस नक्षत्र परिवर्तन से शनि देव पर सीधा प्रभाव पड़ेगा. इस राशि के जातकों को करियर में सफलता मिल सकती है. प्रमोशन की संभावना भी बन रही है. धार्मिक व अध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. शनि देव की कृपा से धन लाभ भी हो सकता है. परिवार में सुख-समृद्धि रहेगी.

वृषभ राशि 
वृषभ राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर शुभ में होगा. इन्हें अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा. बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. जो जातक अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं, उनके लिए सुनहरे अवसर आएंगे. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. बिजनेस वाले लोगों को भी इस अवधि में लाभ होगा. 

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन अच्छा बीतेगा. नौकरीपेशा करने वाले लोगों की अपने से उच्च अधिकारी से अच्छी निभेगी. व्यापार के क्षेत्र में जो लोग सक्रिय हैं, उन्हें भी अपार धन की संभावना है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Friday Totke: शुक्रवार के दिन इन टोटकों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, दरिद्रता होगी दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़