Shani Dev ke 4 Sanket: इन 4 संकेतों से पहचानें आप पर मेहरबान हैं शनि देव, हर क्षेत्र में दिलाएंगे सफलता

Shani Dev ke 4 Sanket: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि शनिवार के दिन आपको कुछ खास चीजें दिखाई देती हैं, तो यह संकेत माना जाता है कि शनिदेव आपके ऊपर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं. क्या हैं वे चीजें आइए जानते हैं.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 30, 2023, 08:36 AM IST
  • काली गाय का दिखाई देना
  • भिखारी का दिखाई देना
Shani Dev ke 4 Sanket: इन 4 संकेतों से पहचानें आप पर मेहरबान हैं शनि देव, हर क्षेत्र में दिलाएंगे सफलता

नई दिल्लीः Shani Dev ke 4 Sanket: हिंदू धर्म में शनि देव को धर्मराज और न्याय के देवता के रूप में पूजा जाता है. सप्ताह के सातों दिन में से शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित किया गया है. इस दिन तेल में अपना चेहरा देखकर शनि देव के चरणों में अर्पित करने से कुंडली में लगे शनि दोष का प्रभाव कम हो सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर शनिवार के दिन धर्मराज शनिदेव को काला तिल अर्पित किया जाए तो साढ़ेसाती का प्रभाव भी कम हो सकता है. यदि शनिवार के दिन आपको कुछ विशेष चीजें दिखाई देती हैं तो ये संकेत हैं कि शनिदेव आपके ऊपर कृपा बरसाने वाले हैं.  

काली गाय का दिखाई देना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि शनिवार के दिन किसी व्यक्ति को काली गाय दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है. ये इशारा है कि आपके ऊपर शनिदेव प्रसन्न होने वाले हैं और आपको प्रत्येक काम में सफलता प्राप्त होने वाली है.

काला कौवा दिखाई देना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को काला कौवा दिखाई देता है तो ये एक शुभ संकेत माना जाता है.

काले कुत्ते का दिखाई देना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि शनिवार के दिन आपको काला कुत्ता दिखाई देता है, तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाता है. शनिवार के दिन काले कुत्ते को खाना खिलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपके ऊपर कृपा बरसाते हैं. 

भिखारी का दिखाई देना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपको शनिवार के दिन कोई भिखारी दिखाई देता है तो उसे खाली हाथ न जाने दें. कुछ ना कुछ दान अवश्य दें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपके ऊपर मेहरबान हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़