सपने में धन या खजाना दिखना यानी जिंदगी बदलने वाली है, लेकिन यह शुभ संकेत है या अशुभ?

Swapana Shastra: स्वप्न शास्त्र में सपनों का अपना मतलब बताया गया है. हर सपने का अपना अर्थ है और यह आने वाले समय के लिए शुभ व अशुभ का संकेतक है. ऐसे में यहां जानिए सपने में धन या खजाना देखने का क्या अर्थ है. अगर आपको सपने में धन मिल रहा है या खो रहा है, दोनों का मतलब जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2023, 09:08 AM IST
  • सपने में धन मिलने का अर्थ क्या है?
  • सपने में पैसे खोने का मतलब क्या है?
सपने में धन या खजाना दिखना यानी जिंदगी बदलने वाली है, लेकिन यह शुभ संकेत है या अशुभ?

नई दिल्लीः Swapana Shastra: सपनों की अपनी दुनिया है. इनमें हम कई चीजें देखते हैं, लेकिन सपनों को लेकर कहा जाता है कि ये भविष्य का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपनों का अपना मतलब बताया गया है. हर सपने का अपना अर्थ है और यह आने वाले समय के लिए शुभ व अशुभ का संकेतक है. ऐसे में यहां जानिए सपने में धन या खजाना देखने का क्या अर्थ है. अगर आपको सपने में धन मिल रहा है या खो रहा है, दोनों का मतलब जानिए यहांः

सपने में धन मिलने का मतलब क्या है?
अगर आपको सपने में धन मिल रहा है यानी रुपयों, पैसों की प्राप्ति हो रही है, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे सपने का तात्पर्य है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है. आफकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना प्रबल है.

सपने में लॉटरी लगने का अर्थ क्या होता है?
सपने में बहुत सारा धन देखने या लॉटरी लगने का अर्थ है कि आपकी कोई ख्वाहिश जल्द ही पूरी होने जा रही है. इसका एक मतलब जल्द ही शुभ सूचना मिलने से भी लगाया जाता है. वहीं, ऐसा सपना अटका हुआ धन वापस मिलने की संभावना का संकेत भी देता है.

इसी तरह सपने में जमीन पर पड़े हुए पैसे मिलने का अर्थ है कि आपको जल्द ही धन मिलने वाला है. आपके अटके हुए काम पूरे होने की संभावना है.

सपने में पैसे खोने या चोरी होने का संकेत क्या है?
सपने में पैसे खोने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको धन की हानि हो सकती है. आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. आपको पैसों की चपत लग सकती है. इसी तरह सपने में पैसे चोरी होना भी शुभ नहीं माना जाता है.

सपने में पैसे चोरी होने का मतलब है कि आपको व्यापार में घाटा हो सकता है. ऐसे सपने निवेश में नुकसान का संकेत भी देते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग 16 जनवरी 2023, जानिए सोमवार के दिन का शुभ मुहूर्त, राहु काल और तिथि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़