Rama Ekadashi 2023: रमा एकादशी पर करें ये टोटके, गृह क्लेश से लेकर अटके प्रमोशन की समस्याएं होंगी दूर

Rama Ekadashi 2023: एक साल में 24 एकादशियां पड़ती हैं. हालांकि, इस वर्ष अधिक मास के कारण 26 एकादशी तिथियों का योग बना है. इस साल रमा एकादशी 9 नवंबर को है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 08:09 AM IST
  • इस साल 26 एकादशी तिथियों का योग बना
  • इस साल रमा एकादशी 9 नवंबर को है
Rama Ekadashi 2023: रमा एकादशी पर करें ये टोटके, गृह क्लेश से लेकर अटके प्रमोशन की समस्याएं होंगी दूर

नई दिल्ली: Rama Ekadashi 2023: इस साल रमा एकादशी 9 नवंबर को है. एक साल में 24 एकादशियां पड़ती हैं. हालांकि, इस वर्ष अधिक मास के कारण 26 एकादशी तिथियों का योग बना है. रमा एकादशी के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के अलावा तुलसी पूजा भी की जाती है. आइए, जानते हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिनसे इस दिन लाभ हो सकता है. 

सुखद वैवाहिक जीवन का उपाय
रमा एकादशी के दिन तुलसी की पत्तियां को लाल कपड़े में बांधकर बेडरूम की अलमारी में रखें. फिर पहले शुक्रवार उन पत्तियों को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी जी को अर्पित करें. इससे आपके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी.  

धनलाभ का उपाय
इस दिन तुलसी की मंजरी पर्स या घर की तिजोरी में रख लें. इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मां लक्ष्मी का वास होगा. घर मे आर्थिक तंगी नहीं आएगी, कर्ज से मुक्ति मिलेगी. धन का आगमन होगा. 

प्रमोशन का उपाय
रमा एकादशी के दिन एक के सिक्के की पूजा करें. इस पर रोली, अक्षत और पुष्प अर्पित करें. फिर इसे लाल कपड़े में लपेट कर अपने ऑफिस की दराज में रख दें. ऐसा करने से आपकी नौकरी में आ रही परेशानियां मिट जाएंगी और प्रमोशन की संभावना बढ़ जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Panchang: आज कार्तिक कृष्ण दशमी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त का समय और बड़े योग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़