स्वभाव से मतलबी होते हैं छोटे नाखून वाले लोग, लेकिन होती है ये खास विशेषता

Name Meaning: जिस जातक का नाम के अक्षर से शुरू होता है. वह बहुत ही केयंरिंग होते हैं. वह अपने संबंधों को निभाने में बहुत ही इमानदार और जिम्मेदार होते हैं, लेकिन इनके साथ निगेटिव पक्ष यह है कि ऐसे जातक कान के कच्चे होते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 08:34 AM IST
  • ऐसे जातक होते हैं बेहद मतलबी
  • कान के कच्चे होते हैं ऐसे जातक
स्वभाव से मतलबी होते हैं छोटे नाखून वाले लोग, लेकिन होती है ये खास विशेषता

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारा नाम किस अक्षर से शुरू हो रहा है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  

ऐसे जातक होते हैं बेहद मतलबी
जिस जातक के नाखून बहुत छोटे होते हैं, वह बहुत चतुर होते हैं और दूसरों से काम निकालने में तेज होते हैं. इसके साथ-साथ वह जल्दी किसी के काम नहीं आते हैं. इनको कोई धोखा नहीं दे सकता, ये किसी की बातों में नहीं आते. अगर इन्हें कोई पद मिल जाए, तो लोगो को अपने पीछे भगाते रहतें है, पर उनका काम नहीं करते. ऐसे जातक स्वभाव से भी बहुत मतलबी होते हैं.

कान के कच्चे होते हैं ऐसे जातक
जिस जातक का नाम के अक्षर से शुरू होता है. वह बहुत ही केयंरिंग होते हैं. वह अपने संबंधों को निभाने में बहुत ही इमानदार और जिम्मेदार होते हैं, लेकिन इनके साथ निगेटिव पक्ष यह है कि ऐसे जातक कान के कच्चे होते हैं. दूसरों की बातों में बहुत जल्दी आ जाते हैं. जिससे इनका भारी नुकसान हो जाता है. कई बार इनकी दुश्मनी बढ़ जाती है.  

ब्लड प्रेशर की समस्या से निजात के लिए करें ये उपाय
आप खान-पान पर विशेष ध्यान दें. कभी भी ब्रेकफास्ट को नहीं छोडें. इसके साथ-साथ एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं. आप नियमित तौर पर लिंग मुद्रा का अभ्यास करें. इससे आपको लाभ होगा. प्रतिदिन 15 मिनट लिंग मुद्रा के अभ्यास से बीपी में बहुत आराम मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में मृत पूर्वज को देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकता है बड़ा नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़