Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 233 की मौत, 900 यात्री घायल, मौके पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी के टकराने से हुए रेल हादसे में मृतक संख्या बढ़कर 233 हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2023, 09:04 AM IST
  • ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसा
  • ट्रेन हादसे में 233 की मैत, 900 घायल
Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 233 की मौत, 900 यात्री घायल, मौके पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

बालासोर. Odisha Train Accident ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी के टकराने से हुए रेल हादसे में मृतक संख्या बढ़कर 233 हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं.

हादसे के बाद बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.  ओडिशा में हुए रेल हादसे के स्थल पर मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमारा ध्यान अब बचाव और राहत कार्यों पर केंद्रित है. वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में हुए भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है.

बता दें कि यह भीषण हादसा कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के निकट शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ. रेल मंत्रालय ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. भारतीय रेलवे ने एक बयान में बताया कि इस ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी करेंगे.

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे. पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए. उन्होंने बताया कि चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़