Numerology: इस मूलांक वाले प्रमियों के बीच आज दूर होंगी गलतफहमियां, जानें 30 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 30, 2024, 06:38 AM IST
Numerology: इस मूलांक वाले प्रमियों के बीच आज दूर होंगी गलतफहमियां, जानें 30 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 30 मार्च को हुआ है तो उसका मूलांक 3 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. व्यापार में निवेश के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद करने का प्रयास करेंगे. शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 2
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है. किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा. आप सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है.

अंक 3
आज आपको व्यापार के क्षेत्र में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को जल्द ही अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रॉपर्टी डीलर आज बड़े सौदों को अंतिम रूप देंगे, जिससे अच्छा मुनाफा होगा. आज का शुभ अंक 19 एवं शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज आप जो भी काम करेंगे वह समय से पूरा हो जाएगा. ऑफिस में आपके काम में बदलाव हो सकता है. प्रेमियों के बीच गलतफहमियां आज दूर हो जाएंगी. आपको बाहर का तैलीय खाना खाने से बचना चाहिए. आज का शुभ अंक 23 एवं शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज के दिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको बड़ी राहत मिलेगी. थोड़े धैर्य से आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 9 एवं शुभ रंग केसरिया है.

अंक 6
आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. ऑफिस में आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है. आपके कार्यक्षेत्र में सभी प्रयास सफल होंगे. आज का शुभ अंक 16 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7 
आज दफ्तर में आपके काम की सराहना होगी. आपका दिन बढ़िया रहेगा. आज आप कुछ महत्वपूर्ण विषयों को स्पष्ट कर लेंगे. कारोबार में आज रोज की अपेक्षा अधिक मुनाफा रहेगा. आज का शुभ अंक 18 एवं शुभ रंग ग्रे है.

अंक 8
आज के दिन अतीत में किए गए निवेश से आज आपको फायदा होगा. कार्यस्थल पर अनुभवी लोगों की सलाह उन्नति के द्वार खोलेगी.आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

 अंक 9
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज किसी पर क्रोध करने से बचें, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. करियर में उन्नति के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग सफेद है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़