Numerology: इस मूलांक वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए 5 अप्रैल का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Apr 5, 2024, 06:39 AM IST
  • कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा
  • दांपत्य जीवन में और अधिक मधुरता
Numerology: इस मूलांक वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए 5 अप्रैल का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसका मूलांक 5 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों से मदद मिलेगी जिससे उनका काम जल्दी पूरा हो जाएगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 2
आज के दिन परिवार की सलाह आज आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी. आपको व्यापार के सिलसिले में राज्य से बाहर जाना पड़ेगा. कानूनी मसले सुलझाने के लिए आज बहुत अच्छा दिन है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. जरूरतमंदों की मदद करने का अवसर मिलेगा. सहकर्मी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन आपको दूसरों के काम में दखल देने से बचना चाहिए. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग सुनहरा है.

अंक 4
आज के दिन छात्र कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. आपको रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज का शुभ अंक 20 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 5
आज के दिन ऑफिस में कुछ खास लोगों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बात करने का अवसर मिलेगा. इसका लाभ उठाएं. आपको अपने काम में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज आप अपनी प्रतिभा को उचित विस्तार देने में सफल रहेंगे. आप सामाजिक कार्यों में योगदान देने पर विचार करेंगे. किसी से बात करते समय आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग लाल है.

अंक 7
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ होगा. अपनी जरूरत की चीजें खरीदें. दांपत्य जीवन में और अधिक मधुरता आएगी. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग हरा है.

अंक 8
आज आपके विरोधी भी आपके काम की सराहना करेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा सुखद रहेगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रमोशन के साथ-साथ प्रमोशन मिलने से आप काफी उत्साहित रहेंगे. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग पीला है.

अंक 9
आज आप सभी कार्य अपनी बुद्धि से निपटा लेंगे. ऑफिस के काम में आज आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. अगर आप नई जमीन खरीदना चाहते हैं तो यह शुभ दिन है. आज कारोबार में बढ़ोतरी की संभावना है. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़