Numerology: इस मूलांक वालों का आज बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए 31 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 31, 2024, 06:23 AM IST
Numerology: इस मूलांक वालों का आज बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए 31 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 31 मार्च को हुआ है तो उसका मूलांक 4 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा है. दाम्पत्य जीवन में कलह समाप्त होगी. राजनीति से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 2
आज आपको कारोबार में अधिक फायदा होगा. घर में बुजुर्गों के स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखने की जरूरत है. अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन उसके लिए अच्छा है. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 3
आज के दिन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आप किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं. वैवाहिक संबंधों में सुख और सौहार्द्र बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल है.

अंक 4
आज के दिन छात्र नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए उत्सुक रहेंगे. छात्र अपने सीनियर्स की मदद से अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करेंगे. ऑफिस में अपने काम पर ध्यान दें. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है.

अंक 5
आज आपको व्यापार में अधिक लाभ होगा. आज आप ऑफिस का वह काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे जो पिछले कुछ दिनों में छूट गया था. सोशल मीडिया के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 6
आज के दिन महिलाओं के लिए खुशनुमा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी. परिवार से आपको हर संभव मदद मिलेगी. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 7
आज के दिन दफ्तर में आपके बॉस आपकी मेहनत की सराहना करेंगे. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी. वैवाहिक संबंधों में आपसी सामंजस्य बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 8
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर आपका आत्मविश्वास ही आपकी सफलता का मार्ग बनेगा. आपके बच्चों की सफलता आज आपको गौरवान्वित महसूस कराएगी. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला है.

अंक 9
आज किसी भी फैसले में आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. आपको अपनी पैतृक संपत्ति में से कुछ हिस्सा मिलेगा. आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी. आज का शुभ अंक 31 और शुभ रंग केसरिया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़