Numerology: ये मूलांक वाले न करें भविष्य की चिंता, जानिए 9 फरवरी को कैसा रहेगा अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 9, 2024, 06:57 AM IST
  • धन वृद्धि के शुभ संयोग
  • घर के काम में मदद करें
Numerology: ये मूलांक वाले न करें भविष्य की चिंता, जानिए  9 फरवरी को कैसा रहेगा अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 13 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+3=4 आता है. तो 4 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए शुभ है और धन वृद्धि के शुभ संयोग भी बना रहे हैं. गलत लोगों के साथ नहीं रहें. इसलिए अच्छे लोगों को चुनें. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग हरा होगा.

अंक 2 
आज के दिन काम से कुछ समय की छुट्टी लें और अपने परिवार के साथ समय बिताएं. घर के काम में मदद करें. आपके इस व्यवहार से घर में सकारात्मक माहौल बना रहेगा. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे रहेगा. 

अंक 3
आज का दिन जैसा हम सोचते हैं वैसा ही हमारे साथ घटित होता है. इसलिए संकट में भी सकारात्मक सोचें. जरूर कोई रास्ता निकलेगा. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 4
आज का दिन मित्रों के सहयोग से कुछ कठिन कार्य पूरे हो सकते हैं. अचानक धन लाभ हो सकता है. कोई नुकसान आपको दर्द दे सकता है. दुख दूर करने के लिए बुरी आदतों से बचें. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.

अंक 5
आज का दिन कोई परेशानी नहीं है. हर किसी को एक न एक दिन इससे गुजरना पड़ता है. इसलिए आज भविष्य की चिंता न करें. घर में खुशी का माहौल रखें. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 6
आज के दिन सच्चा दोस्त वही है जो कठिन परिस्थितियों में भी आपका साथ देता है. ऐसे दोस्तों को न छोड़ें. उनका समर्थन करते रहें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में प्रगति देखने को मिलेगी. आज का शुभ अंक 7 एवं शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 7
आज के दिन नौकरीपेशा जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा. कुछ समस्या सुलझ जाएगी. फिर कुछ दिक्कतें तो आएंगी. इसलिए काम पर ध्यान दें. आज का शुभ अंक 27 है और शुभ रंग बैंगनी रहेगा.

अंक 8
आज के दिन दुनिया में हर चीज पर घमंड किया जा सकता है, लेकिन पैसे पर किसी चीज पर घमंड नहीं किया जा सकता है. इसलिए दिखावा मत करो. पैसे बचाएं. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 9
आज के दिन आर्थिक गणित को सुलझाने के लिए काम करना जरूरी है. कोई भी आपकी सीट पर पैसे नहीं लाएगा. नौकरी पर निर्भर न रहें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़