Numerology: लेन-देन में आज ये मूलांक वाले रहें सावधान, जानिए रविवार का अंक राशिफल

 Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है.  जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 11, 2024, 07:03 AM IST
  • रिश्ते में वो मिठास नहीं
  • वित्तीय जोखिम लेते समय सावधान
Numerology: लेन-देन में आज ये मूलांक वाले रहें सावधान, जानिए रविवार का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 11 February 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 14 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+4=5 आता है. तो 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन आप पर निर्भर है कि आप किस पर भरोसा करते हैं. इसलिए किसी से लेन-देन करते समय सावधान रहें. अपने करीबी लोगों का ख्याल रखें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया होगा.

अंक 2
नौकरीपेशा जातकों को छुट्टी के दिन भी काम करना पड़ सकता है. इससे पूरे दिन चिड़चिड़ापन बना रहेगा. नई नौकरी का विचार मन में आता रहेगा. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा.

अंक 3
आज के दिन अगर आपका छुट्टी है तो आराम करें. शांति से गाने सुनें और जीवन का आनंद लें. पारिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद रहेगा.

अंक 4
आज के दिन सकारात्मक सोच रखें. आत्मविश्वास बढ़ेगा. अपने विचारों के साथ अकेले रहने के लिए समय निकालें. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 5
आज के दिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि कुछ चीजें हमें किस्मत से भी मिलती हैं. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 6
आज के दिन भाई-बहनों से कई बार लड़ाई होगी. कुछ मामलों में जब आपने कुछ भी गलत नहीं किया हो तो आपकी खिंचाई की जाएगी. इसलिए जितना अधिक आप अपने आपको शांत रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 7
आज के दिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कुछ लेन-देन फायदेमंद रहेंगे, लेकिन वित्तीय जोखिम लेते समय सावधान रहें. बड़ों से सलाह लें. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 8
आज के दिन कुछ रिश्ते जिंदगी से भी ज्यादा कीमती होते हैं, क्योंकि एक बार दरार पड़ने के बाद दोबारा एकजुट होना मुश्किल होता है. अगर आप उनसे बात भी करते हो तब भी रिश्ते में वो मिठास नहीं आती है. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 9
आज के दिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले आपको कई बार सोचना होगा. आपको उनसे बहुत सहयोग मिलेगा. कुछ नजदीकी लोग आपको हमेशा के तरह प्रेरित करते रहेंगे. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़