Numerology 2024: इस दिन पैदा हुए लोगों का कैसा रहेगा अंक राशिफल, जानिए शुभ अंक और रंग

Numerology 20 January: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 12 जनवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+2=3 आता है. तो 3 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 21, 2024, 09:22 AM IST
  • सेहत का विशेष ध्यान रखें
  • नौकरी में प्रमोशन होने वाला है
Numerology 2024: इस दिन पैदा हुए लोगों का कैसा रहेगा अंक राशिफल, जानिए शुभ अंक और रंग

नई दिल्ली: Numerology 20 January: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 12 जनवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+2=3 आता है. तो 3 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, अंक शास्त्र के माध्यम से आपका आज का राशिफल, शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.

अंक 1
आज हाथ में लिया गया कार्य पूरा करने का अवसर है. इसलिए काम पूरा करने के लिए प्रयास करें. पारिवारिक स्तर पर खुशी का माहौल रहेगा. शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.

अंक 2 
आज आपको महसूस होगा कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. दूसरों से पैसे मांगने का समय आ गया है. आज पैसे बचाएं. शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद होगा.

अंक 3
अब तक की गई गलतियों को सुधारने का समय आ गया है. इसलिए शांति से सोचें और अगला कदम उठाएं. सावधान रहें कि आप किसी को ठेस न पहुंचाएं. शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा.

अंक 4
आज किसी से मदद मिल सकती है जिससे उलझे हुए काम पूरे हो जायेंगे. अहंकार किसी कार्य के आड़े आ सकता है. इसलिए अपने पैर ज़मीन पर रखें. शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 5
आज के दिन नशे की लत के कारण पैसा बर्बाद हो सकता है. यदि आप समय रहते नहीं चेते तो सब कुछ खोने का समय आ जाएगा. अपनी सेहत का ख्याल रखें. शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 6
आज के दिन काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. काम पूरा करने की योजना बनाएं. पैसों की चिंता रहेगी. शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 7
कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने का समय आ गया है. यदि आप सही समय पर निर्णय लेने में संकोच करेंगे तो भविष्य में आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. किसी सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 8
परिवार में कलह से बचने के लिए पहल करें. अतीत में जो हुआ उसे भूल जाओ और आगे बढ़ो. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. मित्रों से मुलाकात होगी. शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 9
याद रखें कि कड़ी मेहनत के बिना कोई विकल्प नहीं है. किसी के आने और आपका पेट भरने का इंतजार न करें. बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें. शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़