Numerology: 4 तारीख को पैदा हुए लोग बचें पैसों के लेन-देन से , जानिए 27 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 27 फरवरी और दिन मंगलवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 27, 2024, 07:29 AM IST
  • लेन-देन में सावधानी रखें
  • कामकाज में रुकावटें दूर होंगी
Numerology: 4 तारीख को पैदा हुए लोग बचें पैसों के लेन-देन से , जानिए 27 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 27 फरवरी और दिन मंगलवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 21 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+1=3 आता है. तो 2 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन आपके और आपके परिवार के लिए खुशी का दिन है. पारिवारिक समस्याएं सुलझेंगी तो जीवन संकट में पड़ जाएगा. पत्नी से अच्छे संबंध स्थापित होंगे. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 2
आज के दिन आपको कार्यस्थल पर उन्नति के अवसर मिलेंगे. आत्मविश्वास डगमगा जायेगा. आगे बढ़ने से पहले बचे हुए अधूरे काम को पूरा कर लें. अन्यथा काम का बोझ बढ़ जाएगा. आज का शुभ अंक 11 एवं शुभ रंग भूरा है.

अंक 3
आज के दिन गृहणियों के घर में अचानक काम का बोझ बढ़ेगा, सेहत का ध्यान रखें. स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें. आज का शुभ अंक 19 एवं शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कारोबार में अचानक धन लाभ होने की संभावना है. आज किसी के साथ पैसों का लेन-देन करने से बचें. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज का दिन आपके लिए अन्य दिनों की तरह ही रहेगा. कार्यस्थल पर आज कुछ विवाद होने की आशंका है. अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें. सड़क पर चलते समय सावधान रहें. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.

अंक 6
आज का दिन आपके लिए अच्छा है. कामकाज में रुकावटें दूर होंगी और नए काम की भी इच्छा होगी. आप विभिन्न कार्यो और गतिविधियों में भाग लेने का निर्णय लेंगे. मनोबल बढ़ाएंगे. आज का शुभ अंक 16 एवं शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज का दिन शुरुआत सकारात्मक विचारों से करें. ऑफिस के काम से संबंधित यात्रा हो सकती है. यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 8
आज के दिन पिछले कुछ दिनों की गलतफहमियां पार्टनर की मदद से दूर हो जाएंगी. साथ ही दोनों के रिश्ते में मधुरता आएगी. आज आप सभी एक साथ डिनर में शामिल होंगे. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 9
आज के दिन आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जो भविष्य में आपके कारोबार में आपकी मदद कर सकता है. लेन-देन में सावधानी रखें, किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग गुलाबी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़