Numerology: इस तारीख को पैदा हुए लोगों को आज रहेगा तनाव, जानिए रविवार का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 3, 2024, 06:45 AM IST
Numerology: इस तारीख को पैदा हुए लोगों को आज रहेगा तनाव, जानिए रविवार का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज रविवार का दिन है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 मार्च को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है. तो 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज का दिन कुछ हद तक आपके मन जैसा रहेगा. सप्ताह भर किए गए कार्यों से आपको आराम मिलेगा. परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकता है. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 2
आज का दिन घर के विवादों को निपटाने से होगा. रिश्ते में चीजें तनावपूर्ण होंगी. ऐसे में रिश्ते का टूटना एकमात्र विकल्प हो सकता है. दिन भर तनाव रहेगा. आज का शुभ अंक 16 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज का दिन किसी न किसी कारण से रिश्तेदारों के घर जाना पड़ता है. आप दिन भर थके रहेंगे. रात को घर आने पर चिड़चिड़ापन हो सकता है. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 4
आज बहुत शुभ दिन है. बच्चों को उपहार मिल सकते हैं. जो उन्हें पूरे दिन खुश रखेगा. उनकी खुशी देखकर आप सारा तनाव भूल जाएंगे. रिश्तों में खास कर अपने करीबी लोगों से मतभेद को दूर करने के लिए समय निकालें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 5
आज का दिन यह सोचते हुए बीतेगा कि पिछले सप्ताह क्या हुआ था. आर्थिक नुकसान से आप परेशान रहेंगे. याद रखें कि कभी-कभी हमारे हाथ में कुछ भी नहीं होता है. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 6
आज दिन की शुरुआत शानदार रहेगी. आराम से उठो और जल्दी से घर का काम करो. मूवी देखने जाने का मन बनेगा. साथ ही परिवार के साथ भी समय बिताएं. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 7
आज के दिन आर्थिक स्थिति को देखते हुए आज कुछ नहीं किया जा सकता है. क्योंकि हाथ में पैसा और काम की प्रकृति मेल नहीं खाएगी. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज के दिन सावधान रहें कि आप पर भरोसा करने वाले किसी व्यक्ति को धोखा न दें. गोपनीय बातें किसी को न बताएं. अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग हरा है.

अंक 9
आज के दिन अपने विचारों के साथ अकेले रहने के लिए समय निकालें. आपको पता ही नहीं चलेगा. नौकरीपेशा जातक सावधानी से काम निपटाएं. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग लाल होगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़