Numerology: 3 तारीख को पैदा हुए लोग जा सकते हैं घर से दूर, जानिए 26 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 26 फरवरी और दिन सोमवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 26, 2024, 07:09 AM IST
  • शुभ अंक और शुभ रंग
  • नकारात्मक विचारों से दूर
Numerology: 3 तारीख को पैदा हुए लोग जा सकते हैं घर से दूर, जानिए 26 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 26 फरवरी और दिन सोमवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 11 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+1=2 आता है. तो 2 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. आज पैसों के लेन-देन से बचें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 2
आज के दिन आर्थिक लाभ पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आपके काम की लोग सराहना करेंगे. बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है. किसी व्यक्ति का प्रभाव आपके जीवन पर गहराई से पड़ेगा. घर से दूर काम करने के लिए तैयार रहें. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी है.
  
अंक 4
आज आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं. परिवार के सहयोग से आप हर कार्य अच्छे से करेंगे. अविवाहित लोगों का विवाह तय होने की संभावना है. आपको नई चीजें सीखने के लिए प्रयास करना होगा. आज का शुभ अंक 3 शुभ रंग पीला है. 
 
अंक 5
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. लेकिन किसी के सामने अपनी बात रखते समय अपने हाथ जरूर रखें. आज आप दफ्तर में थोड़े व्यस्त रहेंगे. बॉस का गुस्सा देखकर किसी की कुछ कहने की हिम्मत नहीं होगी. आज का शुभ अंक 6 शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज के दिन स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आज घर में खुशी का माहौल रहेगा. किसी से झगड़ा होने की आशंका है. आज किसी बात को लेकर सावधानी बरतनी जरूरी है. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज के दिन घर में शुभ कार्य का आयोजन होने की संभावना है. कुछ बातें तनाव वाली होंगी लेकिन इन्हें सही ढंग से सुलझाने का प्रयास करें. दूसरे लोगों के काम में हस्तक्षेप न करें. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज का दिन खुशनुमा रहेगा. करीबी लोगों से मुलाकात होगी. आपको अचानक से धन की प्राप्ति होगी. आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा है.

अंक 9
आज के दिन पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. कुछ आर्थिक हिसाब-किताब सुलझ जाएगा. इससे कुछ पैसे बचेंगे. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़