Numerology 2024: 7 फरवरी को कैसा रहेगा अंक ज्योतिष? जानिए शुभ अंक और रंग

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.      

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 7, 2024, 07:03 AM IST
  • शांत रहने की कोशिश करें
  • आपका मानसिक तनाव कम होगा
Numerology 2024: 7 फरवरी को कैसा रहेगा अंक ज्योतिष? जानिए शुभ अंक और रंग

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 7 फरवरी 2024 है और दिन बुधवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है. तो 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, आपका शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.

अंक 1
आज का दिन बड़ों की सलाह लें तो बेहतर रहेगा. कुछ कार्य आपके पूरे हो सकते हैं, जिनके कारण आपका मानसिक तनाव कम होगा. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी रहेगा।

अंक 2
आज के दिन घर में किसी वजह से बहस होगी. झगड़ा इतना बढ़ जाएगा कि आप परेशान हो जाएंगे. पूरे दिन मन किसी भी चीज में आनंद नहीं लेगा. अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. आज का दिन शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा रहेगा.

अंक 3
आज के दिन हर काम में सफलता नहीं मिलेगा. लेकिन हमें ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए. गृह सुधार पर ध्यान दें. आज का दिन शुभ अंक और 19  शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 4
आज का दिन आप लोगों के लिए काफी हद तक बेहतर रहेगा। आपके सारे कार्य पूरे होंगे और आज आप तनाव मुक्त महसूस करेंगेआज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 5
आज के दिन आप जो काम कर रहे हैं उसमें भाग्य का साथ मिल रहा है. पैसों का खेल चलता रहेगा. इसलिए निर्णय लेते समय कोई डर नहीं होगा. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.

अंक 6
आज के दिन सच्चा मित्र वही है जो मुसीबत के समय हमारी मदद करता है. इसे हमेशा याद रखें. इसलिए समस्या हल हो जाने के बाद पीछे न हटें. आज का शुभ अंक 16  और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 7
आज के दिन कार्यस्थल पर बहुत सी अजीब चीज़ें घटित होंगी. लेकिन इसके बारे में चिंता करने से कोई फायदा नहीं है. इसलिए भविष्य की दृष्टि से कदम उठाएं. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 8
आज के दिन दूसरे लोग हमारा मूल्यांकन इस आधार पर करते हैं कि हम कैसा व्यवहार करते हैं. इसलिए जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें. मेहनत अवश्य रंग लाएगी.आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 9
आज के दिन प्रेम संबंधों में मार पड़ सकती है. जिस व्यक्ति से आपने प्रेम किया था वह आपसे मुंह मोड़ता नजर आएगा. इस अवधि में आध्यात्मिक उन्नति होगी. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग हल्का काला होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़