Numerology: मूलांक 2 वालों को आज हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानें 15 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 15 फरवरी और दिन गुरुवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 15, 2024, 07:08 AM IST
  • आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना जरूरी
  • सकारात्मक सोच के साथ एक-एक कदम
Numerology: मूलांक 2 वालों को आज हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानें 15 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 15 फरवरी और दिन गुरुवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 18 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+8=9 आता है. तो 9 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन एक बिंदु पर आप महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आज विचार करने का दिन आ गया है और आगे बढ़ें क्योंकि आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना जरूरी है. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 2
आज का दिन बहुत कठिन रहने वाला है. कुछ चीजों से बचना कठिन होता है. इससे आर्थिक नुकसान होगा. लेकिन एक बात याद रखें कि चीजों को टाला नहीं जा सकता है. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज के दिन हमें कड़ी मेहनत करना होगा, लेकिन खुद के काम के लिए सावधान रहना होगा. करियर में कुछ बदलाव की उम्मीद है. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 4
आज के दिन बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए अच्छा दिन है. कुछ आर्थिक हिसाब-किताब सुलझ जाएगा. इससे कुछ पैसे बचेंगे. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कुछ काम बनेंगे. कुछ कार्य सामने आएंगे. आज सकारात्मक सोच के साथ एक-एक कदम उठाएं. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज के दिन माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. उम्र के साथ कुछ परेशानियां होंगी. जितना हो सके लंबी यात्रा करने से बचें. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज के दिन इस भ्रम में न रहें कि आपकी मदद के लिए कौन आएगा. हमें अपना काम खुद ही करना होगा. कुछ उलझे हुए काम पूरे हो जाएंगे. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज के दिन पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. हम हर बार खुद पर दबाव डालकर काम नहीं कर सकते हैं. कुछ कार्यों के लिए मीठी बातचीत की आवश्यकता होती है. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा है.

अंक 9
आज के दिन आप योजना बनाएं कि आप कितना पैसा कमाते हैं और कितना खर्च करते हैं. क्योंकि पैसा चंचल है. यह टिकता नहीं है. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़